T20 World Cup पर आतंकी खतरा, वेस्टइंडीज में हमले की धमकियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ

By Kusum | May 06, 2024

यूएसए और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में अगले महीने से होने जा रहे आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर आतंकी साया मंडरा रहा है। मेजबान कैरेबियाई देश को आतंकवादी हमले की धमकियां मिलने लगी है और इसके सीधे तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। यहां तक कि, इसको लेकर वीडियो मैसेज भी प्रसारित किए जा रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। 


कैरेबियाई मीडिया ने जानकारी दी है कि प्रो इस्लामिक स्टेट यानी IS मीडिया सोर्स टू्र्नामेंट के आयोजकों के खिलाफ हिंसा भड़काने में लगे हुए हैं। रिपोर्ट में हिंसा भड़काने के लिए चलाए जा रहे अभियान का खुलासा किया गया है। आईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा आईएस खुरासन के वीडियो संदेश भी मिले हैं, जिसमें कई देशों पर हमलों और खून-खराबे का जिक्र किया गया है और आतंकी समूह के समर्थकों से इसमें शामिल होने की अपील भी की गई है। 


कैरेबियाई देशों को आतंकी संदेश मिलने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के सह मेजबान क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं। हालांकि बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने सुरक्षा को लेकर ढांढस बंधाया है। 


जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबज से बातचीत में कहा है कि, हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक परिद्दश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन किया जा रहा है। 


साथ ही उन्होंने कहा कि, हम सभी शेयर धारकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में सभी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है। 


प्रमुख खबरें

Manipur में गोलीबारी में झारखंड के एक श्रमिक की मौत, दो घायल

South Delhi के रेस्तरां में आग लगी, बचाव अभियान जारी

गैंगस्टर कानून के तहत मुकदमे के खिलाफ पूर्व विधायक Ajay Rai की याचिका खारिज

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरक्षण के खिलाफ हैं : कांग्रेस