वन क्षेत्र में वन्यजीवों से छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाये : गहलोत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 25, 2022

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को अधिकारियों को वन क्षेत्र में वन्यजीवों से छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री निवास पर वन विभाग की समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए गहलोत ने अभ्यारण्य घूमने आने वाले पर्यटकों को भी वन्यजीवों की सुरक्षा के प्रति जागरूक करने को कहा। गहलोत ने राज्य में इको-टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक जिले में लव-कुश वाटिका विकसित करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर का मुद्दा गंभीर, लेकिन उस पर कोई बात नहीं करना चाहता: हिना रब्बानी खार

उन्होंने कहा कि वाटिकाओं में वन एवं वन्यजीवों से संबंधित ऐसे मॉडल स्थापित करें, जिनसे बच्चों को पर्यावरण व वन्यजीव संरक्षण की शिक्षा मिल सकें। मुख्यमंत्री ने विभाग की विभिन्न परियोजनाओं की भी समीक्षा की और अधिकारियों को सभी घोषणाओं को समय पर सुनियोजित तरीके से पूरा कराने के निर्देश दिए। वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि विभाग द्वारा बजट घोषणाओं को समय पर पूरा करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक में विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजद थे।

प्रमुख खबरें

भारत के विरुद्ध अमेरिकी एजेंसियों समेत पश्चिमी देशों की फितरत पर दमदार पलटवार की है जरूरत, अन्यथा नहीं चेतेंगे

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा