Gehlot vs Pilot पर तंज कसते हुए PM Modi बोले- जनता के हित के बजाय कुर्सी लूटने और बचाने का ही खेल चल रहा

By अंकित सिंह | May 10, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। राजस्थान के आबू रोड में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस शासन में राजस्थान में कानून-व्यवस्था पूरी तरह तबाह हो चुकी है। जिस राजस्थान में गंभीर अपराध सुनने में कम ही आते थे, वहां आज अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं और अपने वोट बैंक की गुलामी कर रही कांग्रेस कार्रवाई करने से डर रही है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के इस रवैये की राजस्थान की माताओं-बहनों-बेटियों को सबसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में महिलाओं से जुड़े अपराध चरम पर हैं। यहां तक उन्हें तीज-त्योहार भी शंका-आशंका के बीच मनाने पड़ते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: गहलोत के सामने फिर लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, PM ने लोगों से शांत कहने को कहा


मोदी ने सवाल किया कि ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है? ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? उन्होंने कहा कि सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं। जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी? उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों से राजस्थान में राजनीतिक लड़ाई देख रहे हैं। जनता के हित के बजाय यहां कुर्सी लूटने और कुर्सी बचाने का ही खेल चल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक जिस प्रकार की राजनीति की है, उसमें दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज का सबसे अधिक अहित हुआ है। आदिवासी समाज ने तो वर्षों तक कांग्रेस पर भरोसा किया लेकिन क्या मिला? सिर्फ अभाव, असुविधा और अवसरहीनता।


प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि सिरोही, जैसलमेर, करौली, बिराह… यहां कांग्रेस के कुशासन के कारण विकास नहीं हुआ। कांग्रेस ने जिलों को पिछड़ा घोषित कर पल्ला झाड़ लिया था। उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला, सबसे बड़ा फ्रॉड, एक जबरदस्त धोखा जनता की भावनाओं पर... 50 साल पहले हुआ था। मोदी ने साफ तौर पर कहा कि ये फ्रॉड था, कांग्रेस द्वारा 50 साल पहले देश में गरीबी हटाओ की गारंटी दी थी। कांग्रेस की हर गारंटी के साथ कांग्रेस के नेता और अमीर हो जाते हैं और देश का नागरिक और गरीब हो जाता है। उन्होंने कहा कि आपने भाजपा को अवसर दिया तो हमने इन जिलों में विकास की आकांक्षा जगाई। इन्हें आकांक्षी जिला घोषित किया। 

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan में बोले PM Modi, देश में कुछ लोग नकारात्मकता से भरे, उन्हें कुछ भी अच्छा होता दिखाई नहीं देता


मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार में आज का नया भारत, नए हौसले के साथ आगे बढ़ रहा है। आजादी के इस अमृतकाल में हम भारतीयों ने ‘विकसित भारत’ बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार ने गरीब कल्याण के जो काम किये हैं वो अब तक देश में जितनी भी कांग्रेस सरकारें बनी हैं वह उनके काम से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों के हितों को प्राथमिकता देती है, उनके लिए मेहनत करती है। हम छोटे से छोटे किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दे रहे हैं, ताकि उन्हें बैंकों से आसानी से मदद मिल सके। मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह है... जो भी इन राजनीतिक पार्टियों का वोट बैंक बना उसका विकास रूक गया। इसलिए मैं आज कहना चाहता हूं कि सही विकास के लिए वोट बैंक बनने की गलती न करें। अच्छा होगा आप कर्तव्य निधि वोटर बनें।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश