ऋषभ पंत ने जीत के बाद कहा- रणनीति के बारे में बात की और नतीजा सामने है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18, 2022

राजकोट।भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत से पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर करने के बाद कहा कि हमने रणनीति के कार्यान्वयन के बारे में बात की और नतीजा सामने है। ‘मैन ऑफ द मैच’ दिनेश कार्तिक (55 रन) के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 साल बाद लगाये गये पहले अर्धशतक के बाद आवेश खान (18 रन देकर चार विकेट) और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने82 रन से जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: भारतीय पहलवान साइ केंद्र में कर रहे हैं तपती गर्मी में अभ्यास, मेस में भी भोजन का स्तर घटिया

श्रृंखला का फैसला अब 19 जून को बेंगलुरू में होने वाले पांचवें टी20 मैच से होगा। पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने कार्यान्वयन के बारे में बात की थी और नतीजा आपके सामने है। ’’ कार्तिक और दिनेश कार्तिक के बीच साझेदारी के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा, ‘‘सचमुच खुश हूं, दोनों की बल्लेबाजी से गेंदबाजों को दबाव महसूस होने लगा। ’’ दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा (08 रन) रिटायर्ड हर्ट हो गये थे जिससे उनकी जगह आये केशव महाराज ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी के दौरान पावरप्ले में गलतियां हुईं। हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये।

इसे भी पढ़ें: मानसिक दबाव से निपटने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की जरूरत: निकहत

गेंदबाजी करते हुए हमने अंतिम पांच ओवरों में काफी रन लुटा दिये। रविवार को अगला मुकाबला अहम होगा। ’’ कार्तिक ने कहा, ‘‘काफी अच्छा लग रहा है। पिछले मैच में चीजें अच्छी नहीं रही थी। लेकिन अब मैं बेहतर तरीके से परिस्थितियों का आकलन कर पा रहा हूं। यह योजना और अनुभव से आता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की जिससे हमारे सलामी बल्लेबाज नहीं चले। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो हार्दिक ने मुझे कहा कि क्रीज पर टिकना। योजना का कार्यान्वयन करना शानदार है।

प्रमुख खबरें

Uttarakhand । सोशल मीडिया ‘रील’ बना रही छात्रा की रेलगाड़ी से टकराकर मौत

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कांटाबांजी विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

Esha Deol ने 44वीं शादी की सालगिरह पर Hema Malini और Dharmendra की अनदेखी तस्वीर साझा की

पाकिस्तान क्रिकेट ने की 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, T20 WC से पहले तीन खिलाड़ी होंगे बाहर