तमिल अभिनेता Thalapathy Vijay ने राजनीति में रखा कदम, अपनी नयी पार्टी 'तमिलगा वेट्ट्री कज़गम' का किया ऐलान

By रेनू तिवारी | Feb 02, 2024

तमिल अभिनेता थलपति विजय ने पारदर्शी, जाति-मुक्त और भ्रष्टाचार-मुक्त प्रशासन के साथ "मौलिक राजनीतिक परिवर्तन" के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बताते हुए शुक्रवार को अपनी राजनीतिक पार्टी 'तमिलगा वेट्ट्री कज़गम' के गठन की घोषणा की।अभिनेता ने यह बड़ी घोषणा तब की जब उनके फैन क्लब विजय मक्कल अयक्कम ने पिछले हफ्ते चेन्नई में हुई एक बैठक में राजनीतिक पार्टी के गठन को मंजूरी दे दी।


अभिनेता की ओर से जारी एक बयान में उन्होंने कहा, "हम अपनी पार्टी 'तमिझागा वेत्री कज़गम' को पंजीकृत करने के लिए आज चुनाव आयोग में आवेदन कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य आगामी 2026 विधानसभा चुनाव लड़ना और जीतना और मौलिक राजनीतिक परिवर्तन लाना है।" जो लोग चाहते हैं।"


अभिनेता ने कहा "राजनीति मेरे लिए सिर्फ एक और करियर नहीं है। यह लोगों का एक पवित्र काम है। मैं लंबे समय से इसके लिए खुद को तैयार कर रहा हूं। राजनीति मेरे लिए कोई शौक नहीं है। यह मेरी गहरी इच्छा है। मैं इसमें खुद को पूरी तरह से शामिल करना चाहता हूं।" 

 

इसे भी पढ़ें: आगे बढ़ो और दुनिया को हिला दो... म्यूजिक इंडस्ट्री में Parineeti Chopra ने रखा कदम, पति Raghav Chadha ने बढ़ाया हौसला


अभिनेता विजय के राजनीतिक कदम के बारे में बताते हुए बयान में आगे कहा गया, "आप सभी वर्तमान राजनीतिक माहौल से अवगत हैं। एक तरफ प्रशासनिक कदाचार और भ्रष्ट राजनीतिक संस्कृति, और दूसरी ओर एक विभाजनकारी राजनीतिक संस्कृति जो हमारे लोगों को जाति के आधार पर विभाजित करने का प्रयास करती है।" और दूसरी ओर धर्म। हर कोई, विशेष रूप से, तमिलनाडु में एक मौलिक राजनीतिक परिवर्तन के लिए तरस रहा है जो एक निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-मुक्त, दूरदर्शी, भ्रष्टाचार-मुक्त और कुशल प्रशासन का नेतृत्व कर सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: Priyanka Chopra के साथ प्रॉपर्टी डीलर ने किया फ्रॉड? 165 करोड़ के बंगले में आयी दिक्कत!


चुनाव आयोग की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी सार्वजनिक बैठकें और कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है। इन सभाओं के दौरान, वे अपनी नीतियों, सिद्धांतों और कार्य योजनाओं को प्रस्तुत करेंगे, साथ ही एक ध्वज और पार्टी प्रतीक भी पेश करेंगे। हालांकि, अभिनेता ने कहा कि पार्टी न तो 2024 का आम चुनाव लड़ेगी और न ही आगामी चुनावों में किसी पार्टी का समर्थन करेगी।


प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे