42 डिग्री में भी साइकिल से खाना डिलीवर करने पहुँचा टीचर, लोगों ने मदद के लिए तीन घंटे में डोनेट किए डेढ़ लाख रूपए

By प्रिया मिश्रा | Apr 12, 2022

आजकल की चिलचिलाती गर्मी में जोमैटो और स्विगी जैसे ऑनलाइन डिलीवरी पार्टनर्स के लिए समय पर डिलीवरी पहुंचाना काफी मुश्किल होता है। जहां लोग इस मौसम में बिना जरूरत के घर से बाहर निकलने में भी कतराते हैं, वहीं ये डिलीवरी बॉय इतनी गर्मी में भी सड़कों पर भागते-दौड़ते रहते हैं। ऐसे ही एक डिलीवरी बॉय ने साइकिल पर तेज धूप में भी वक्त पर कस्टमर के पास खाना पहुंचाया है। गर्मी के मौसम में तेज धूप में डिलीवरी करना, वो भी साइकिल से, सोचकर ही पसीने छूटने लगते हैं! लेकिन इस डिलीवरी बॉय ने राजस्थान जैसी जगह में भी यह साहसिक काम करके दिखाया है।


राजस्थान के एक ट्विटर यूजर आदित्य शर्मा ने हाल ही में एक 31 वर्षीय जोमैटो डिलीवरी पार्टनर दुर्गा शंकर मीणा की एक ऐसी ही कहानी साझा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज मेरा ऑर्डर टाइम पर डिलीवर हुआ। हैरान करने वाली बात ये है कि डिलीवरी बॉय साइकिल से आया था।" उन्होंने आगे लिखा, "मेरे शहर का तापमान 42 डिग्री है, इसके बाद भी मेरा ऑर्डर मुझे वक्त पर मिल गया।" 

 

इसे भी पढ़ें: उठ गया KKRvsDC मैच के दौरान वायरल हुई 'मिस्ट्री गर्ल' से पर्दा! रातों-रात बढ़े 18 हजार फॉलोअर्स


आदित्य ने आगे बताया कि दुर्गा शंकर बी कॉम तक पढ़े हैं और 12 साल तक एक प्राइवेट स्कूल में इंग्लिश के टीचर थे। कोरोना में नौकरी जाने के बाद ही उन्होंने जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम करना शुरू किया था। दुर्गा ने बताया कि वे अभी भी ऑनलाइन ट्यूशन देना चाहते हैं और इसके लिए वे लैपटॉप भी खरीदना चाहते हैं। वे अभी अपने कई लोन्स का भुगतान कर रहे हैं और कुछ पैसे बचाने की भी कोशिश करते हैं ताकि वे एक बाइक खरीद सकें। वर्तमान में वे जोमैटो से लगभग 10 हजार रुपए हर महीने कमाते हैं और उन्हें लगता है कि अगर उनके पास बाइक होगी तो वे और ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।


दुर्गाशंकर की कहानी जानने के बाद आदित्य ने उन्हें बाइक खरीदने के लिए पैसे जुटाने में मदद करने का फैसला किया। आदित्य ने ट्विटर पर दुर्गा के बैंक अकाउंट की डिटेल्स शेयर कर दी और महज 3 घंटे के अंदर लोगों ने उन्होंने डेढ़ लाख रुपए दे दिए। दुर्गा को बाइक खरीदने के लिए 75 हजार रुपए चाहिए थे। अब इन पैसों से दुर्गा नाएल सिर्फ अपने लिए बाइक ले सकते हैं बल्कि अपनी अन्य जरूरतों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दुर्गा की कहानी जानने के बाद इंटरनेट पर सब उनकी तारीफ कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut