तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने नहीं लिया राजभवन में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा, बीजेपी ने साधा निशाना

By रितिका कमठान | Jan 26, 2023

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन के बीच मतभेद बढ़ रहे है। इसका ताजा उदाहरण गणतंत्र दिवस के मौके  देखने को मिला जब गुरुवार को हैदराबाद के राजभवन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हिस्सा नहीं लिया। इस दौरान राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, जिसके बाद राष्ट्र गान भी हुआ।

मुख्यमंत्री केसीआर ने अपने आधिकारिक निवास प्रगति भवन में ही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर गणतंत्र दिवस मनाया। गौरतलब है कि राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने राज्य हाई कोर्ट के आदेश के बाद औपचारिक परेड में तिरंगा फहराया है। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राज्यपाल को तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस के जवानों ने सलामी दी। बता दें कि ये लगातार दूसरा वर्ष है जब राजभवन में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया है।

ये हैं हाईकोर्ट का आदेश
तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य की सरकार को खास निर्देश दिए थे, जो की गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए दिए गए थे। तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए ही गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन करने के निर्देश दिए थे। वहीं हाईकोर्ट ने कहा था कि समारोह में औपचारिक परेड का आयोजन होना चाहिए। वहीं  गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के आयोजन के स्थान का चुनाव राज्य सरकार को करना था। 

वहीं तेलंगाना के राज्यपाल ने हैदराबाद में गणतंत्र दिवस समारोह में गोल्डन ग्लोब पुरस्कार विजेता और ऑस्कर नामांकित 'नाटु नाटु' गीत के संगीतकार एमएम केरावनी और गीतकार चंद्रबोस को भी सम्मानित किया। बता दें कि कीरावनी भी पद्म पुरस्कार पाने वालों में शामिल हैं और उन्हें 74वें गणतंत्र दिवस से पहले बुधवार को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया। इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में कर्तव्य पथ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

बीजेपी ने साधा निशाना
बीजेपी के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार में मुख्यमंत्री केसीआर की निंदा की है। गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा ना लेने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कोर्ट के आदेश का सम्मान नहीं करते हैं।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana