Telangana: माकपा एक को छोड़कर सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

तेलंगाना में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शनिवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव में राज्य की 17 लोकसभा सीट में से 16 पर सत्तारूढ़ कांग्रेस का समर्थन करेगी और भोंगीर निर्वाचन क्षेत्र के संबंध में आंतरिक रूप से विचार-विमर्श करेगी।

माकपा की प्रदेश इकाई के सचिव तम्मिनेनी वीरभद्रम के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव पर चर्चा की। यह उल्लेख करते हुए कि माकपा भोंगीर सीट पर चुनाव लड़ रही है, वीरभद्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि पार्टी वहां से चुनाव न लड़े और वहां कांग्रेस का समर्थन करे।

वीरभद्रम ने कहा कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भोंगीर में कांग्रेस का समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक प्रस्ताव दिए गए लेकिन उन पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वीरभद्रम ने कहा कि माकपा ने भोंगीर में मैदान में बने रहने का फैसला किया है और उसके फैसले में किसी भी बदलाव पर पार्टी के भीतर चर्चा करनी होगी तथा निर्णय होने के बाद बता दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि माकपा 16 सीट पर कांग्रेस का समर्थन करती है। इस बीच, रेवंत रेड्डी ने कहा कि बातचीत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निर्देशों के अनुसार हुई और माकपा ने मोटे तौर पर भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया। उन्होंने विश्वास जताया कि कुछ अन्य विवादास्पद मुद्दों का जल्द ही समाधान हो जाएगा।

प्रमुख खबरें

Army Chief ने Ladakh में एलएसी पर अभियानगत तैयारियों की समीक्षा की

राज्यसभा सीट दिलाने का झूठा वादा कर व्यक्ति से दो करोड़ रुपये ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

Ecuador के एक बार में गोलीबारी में आठ लोगों की मौत

इंडिया गठबंधन के साझेदारों को खरगे के पत्र पर निर्वाचन आयोग की प्रतिक्रिया अनुचित : Ashok Gehlot