व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है

By दिव्यांशी भदौरिया | May 04, 2024

व्हाट्सएप, दुनिया भर में अरबों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, यह एक नई कार्यक्षमता का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर साझा की गई फोटो और वीडियो पर तुरंत प्रतिक्रिया देने की सुविधा देता है। वर्तमान में, किसी फोटो या वीडियो पर प्रतिक्रिया करने का एकमात्र तरीका उस पर लंबे समय तक टैप करना और दिखाई देने वाली बार से अपनी प्रतिक्रिया चुनना है।

अभी टेस्टिंग चल रही है

हालांकि, व्हाट्सएप एक नई कार्यक्षमता का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को मीडिया पर तुरंत उत्तर देने और प्रतिक्रिया देने की सुविधा देता है। पिछले साल सितंबर में, डेवलपर्स ने ऐप के मीडिया व्यूअर के लिए एक नया रिप्लाई बार पेश किया था, लेकिन नवीनतम बीटा मीडिया व्यूअर में एक रिएक्ट बार जोड़कर इसे एक कदम आगे ले जाता है।

 व्हाट्सएप में कोई फोटो देखते समय या वीडियो देखते समय, उपयोगकर्ताओं के पास अब सीधे इसका उत्तर देने का विकल्प होता है। आप मीडिया पर प्रतिक्रिया देने के लिए बार के दाईं ओर इमोजी बटन भी दबा सकते हैं। यदि आपकी पसंदीदा प्रतिक्रिया दिखाई नहीं दे रही है, तो अपनी पसंद का इमोजी चुनने के लिए बस '+' बटन पर टैप करें।

यह वर्तमान अमल से बेहतर है जहां आपको किसी भी मीडिया पर प्रतिक्रिया या उत्तर देने के लिए या तो लंबे समय तक प्रेस करना होगा या दाएं स्वाइप करना होगा। और जब आप नवीनतम व्हाट्सएप बीटा को साइडलोड कर सकते हैं, तो WABetaInfo का सुझाव है कि कार्यक्षमता वर्तमान में मुट्ठी भर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि इसमें सर्वर-साइड तत्व शामिल हो सकता है।

व्हाट्सएप कई फीचर्स एड कर चुका 

पिछले कुछ हफ्तों में, व्हाट्सएप डेवलपर्स ने ऐप में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। इसमें प्रति चैट 3 संदेशों को पिन करने की क्षमता, iPhones के लिए पासकी समर्थन और कुछ महत्वपूर्ण संदेशों को खोजने के लिए चैट फिल्टर शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पैलोसी के पति पर हमले के दोषी को 30 साल की सजा