Oscars 2023 के लिए चुनी गयी The Kashmir Files! निर्देशक Vivek Agnihotri ने कहा, 'अभी तो बस शुरूआत है'

By रेनू तिवारी | Jan 10, 2023

कश्मीर फाइल्स ने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमुखता पाने के बाद, द कश्मीर फाइल्स, जो कश्मीरी पंडितों की पीड़ा के बारे में बात करती है, को प्रतिष्ठित फिल्म समारोह ऑस्कर 2023 के लिए चुना गया है। 95वें अकादमी पुरस्कार में सलेक्ट होने के बाद उत्साहित फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए अन्य सभी भारतीय फिल्मों को बधाई दी।


ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट की गईं कश्मीर की फाइल

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने उन फिल्मों की सूची की घोषणा की है जो ऑस्कर 2023 में नामांकन के लिए पात्र हैं। रॉकेटरी। अपनी कहानियों से दर्शकों को प्रभावित करने वाली फिल्में कुछ बेहतरीन फिल्मों के साथ अपनी-अपनी श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Indian Films In Oscars List | The Kashmir Files से लेकर Gangubai Kathiawadi तक, ये हैं Oscars की लिस्ट में शामिल भारतीय फिल्में

 

विवेक अग्निहोत्री  ने क्या लिखा-

विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा- शॉर्टलिस्ट की गई 5 भारतीय फिल्मों में से, द कश्मीर फाइल्स सोशल मीडिया पर सभी का ध्यान खींच रही है। विभिन्न फिल्म समारोहों में रिलीज होने के बाद सफलता हासिल करने वाली यह फिल्म प्रतिष्ठित ऑस्कर 2023 में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पूरी तरह तैयार है। @TheAcademy की पहली सूची। यह भारत की 5 फिल्मों में से एक है। मैं उन सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सिनेमा के लिए एक महान वर्ष #PallaviJoshi #MithunChakraborty @DarshanKumaar @AnupamPKher सभी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणियों के लिए चुने गए हैं। यह तो बस शुरुआत है। आगे एक लंबी लंबी सड़क। कृपया उन सभी को आशीर्वाद दें।”

कश्मीर फाइल्स की कहानी 1990 में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा समुदाय के लोगों की व्यवस्थित हत्याओं के बाद कश्मीरी पंडितों के सामूहिक पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म मार्च 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।


ऑस्कर नामांकन सूची में हिंदी फिल्में

विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स, आलिया भट्ट की अगुवाई वाली गंगूबाई काठियावाड़ी और आर माधवन-स्टारर रॉकेट ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की फिल्मों की सूची में जगह बनाई है, जो ऑस्कर 2023 में नामांकन के लिए पात्र हैं। सूची में उल्लेख ऑस्कर नामांकन सुनिश्चित या गारंटी नहीं देता है, यह सही दिशा में एक कदम है।


प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं