राज्यों के नतीजों से लोकसभा चुनाव पर कोई असर पहीं पड़ेगा: पासवान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 13, 2018

नयी दिल्ली। भाजपा के सहयोगी दल लोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बृहस्पतिवार को जोर देकर कहा कि कुछ राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार का आगामी लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में जीत के लिए सत्ताधारी राजग का नेतृत्व करेंगे। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष पासवान ने तीन राज्यों में भाजपा की हार के लिए ‘‘सत्ता विरोधी लहर’’ को जिम्मेदार माना है।

यह भी पढ़ें: कमलनाथ के हाथों में होगी MP की कमान, सिंधिया ने रखा नाम का प्रस्ताव

 

उन्होंने कहा कि सत्ता विरोधी लहर के बावजूद मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा का वोट शेयर लगभग कांग्रेस के बराबर ही रहा। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को जीत हासिल हुई। मंगलवार को चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुये दलित नेता पासवान ने कहा, ‘‘इन परिणामों का लोकसभा चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बरकरार है और मोदी के नेतृत्व में यह 2019 में जीत हासिल कर केंद्र में अपनी सरकार बनाए रखेगा।’’ पासवान ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के जनादेश का सदैव सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि अब इन तीनों राज्यों में कांग्रेस सत्ता में आयी है और उसे वहां काम करना चाहिए। 

 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने गहलोत और सचिन को दिल्ली बुलाया, CM के नाम पर लगेगी मुहर

 

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है। तीनों राज्यों में उसे विधानसभा चुनावों में पराजय मिली और ये राज्य उसके हाथ से निकल गये। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की, तो वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश में उसके और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही।तेलंगाना और मिजोरम में भी भाजपा का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar