लुधियाना में उड़ी कोरोना के नियमों धज्जियां, ​कमिश्नर बोले- 40 लाख लोगों को सब्ज़ी जाएगी तो भीड़ तो होगी

By रेनू तिवारी | May 15, 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप से पूरा देश जूझ रहा है। कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी कर दी गयी है। ऐसे में कोरोना ने निपटने के लिए पूरे देश में युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। कोरोना को कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन का सहारा लिया गया है जिसकी असर कई राज्यों में हुआ है लेकिन जरा सी ढील देते ही लोगों ने कोरोना के नियमों का उल्लंघन करना शुरू कर दिय। ताजा तस्वीर पंजाब के लुधियाना से आयी है जहां का नराजा कोरोना की इस भयानक स्थिति में विचलिच कर देगा। पंजाब सरकार के कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बाजारों में भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। सोशल डिस्टेंसिंग का बिलकुल पालन नहीं किया जा रहा और अधिकतर लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं है। कोरोना के प्रकोप  में लोगों का इस तरह से इकठ्ठा होने एक बड़ी समस्या को जन्म दे सकता है। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने किया नंदीग्राम का दौरा, हिंसा प्रभावित लोगों से की मुलाकात 

पंजाब के लुधियाना की सब्ज़ी मंडी में लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते दिखे। ऐसे में लुधियाना के डिप्टी ​कमिश्नर ने इस तरह की परिस्थिति को लेकर अपनी सफाई दी है उन्होंने कहा कि "40 लाख लोगों को यहां से सब्ज़ी जाएगी तो थोड़ी भीड़ तो होगी।

 पंजाब में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,068 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,83,984 हो गई जबकि 180 और मरीजों की संक्रमण के चलते मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,477 हो गई। यह जानकारी एक मेडिकल बुलेटिन से मिली। राज्य में उपचाराधीन मामलों की संख्या घटकर 7।9,359 हो गई है जो बृहस्पतिवार को 79,950 थी। बुलेटिन के अनुसार संक्रमण से ठीक होने के बाद 8,446 रोगियों को छुट्टी दी गई, जिससे राज्य में अभी तक ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 3,93,148 हो गई।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में संक्रमण दर घटी है परंतु अभी ढिलाई नहीं, रहेगी पूरी कड़ाई : चौहान

बुलेटिन में कहा गया है कि 421 गंभीर मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं जबकि 9,820 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इसके अनुसार राज्य में अब तक 80,72,800 नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए हैं। इस बीच, चंडीगढ़ में कोविड​​​​-19 के 650 नये मामले सामने आने से केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामले बढ़कर 54,043 हो गए, जबकि आठ और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 617 हो गई। यह जानकारी एक मेडिकल बुलेटिन से मिली। इसके अनुसार केंद्र शासित प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 8,158 है


प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला