Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 04, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को पटियाला में एक रोड शो किया और दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राज्य में हार का सामना करना पड़ेगा। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मान ने कहा कि पंजाब में ‘कमल’ (भाजपा का चुनाव चिह्न) खिलने की कोई संभावना नहीं है।

‘आप’ के उम्मीदवार एवं मंत्री डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार करते हुए मान ने कहा, ‘‘पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0 (‘आप’ राज्य की सभी 13 लोकसभा सीट जीतेगी)’’। उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब के लोग एक बार फिर ‘झाड़ू का बटन’ (ईवीएम मशीन पर आप का चुनाव चिह्न) दबाने के लिए तैयार हैं।’’

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछले आम चुनाव में उनके दो सांसद जीते थे, लेकिन इस बार पंजाब में ‘कमल’ खिलने की कोई संभावना नहीं है, उन्हें पंजाब में एक बड़ा शून्य मिलेगा।

मान ने कहा कि वह लोगों से मिल रहे प्यार और समर्थन के लिए उनके आभारी हैं, ‘‘क्योंकि यह प्यार मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में पंजाब के लोगों ने उन पर भरोसा किया और बड़ी जिम्मेदारी दी।

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने अब तक 43,000 सरकारी नौकरियां दी हैं, 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल शून्य आता है जबकि पंजाब के अंतिम छोर तक पहली बार नहर का पानी मिल रहा है। मान ने कहा कि पहली बार किसानों को दिन में 11 घंटे निर्बाध बिजली मिल रही है। पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीट पर अंतिम चरण में एक जून को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

Hardik Pandya पर धीमी ओवरगति के लिये एक मैच का निलंबन, 30 लाख रूपये जुर्माना

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस