Vande Bharat Express | बंगाल के बोलपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस पर नहीं हुई पत्थरबाजी, रेलवे ने जांच के बाद किया दावा

By रेनू तिवारी | Jan 09, 2023

भारतीय ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express)कई बार सुर्खियों का विषय बन चुकी हैं। एक बार फिर से ये ट्रेन चर्चा में हैं और कारण है ट्रेन पर पश्चिम बंगाम में किया गया पथराव। वंदे भारत एक्सप्रेस को कथित पथराव के कारण बोलपुर के रेलवे स्टेशन पर दो मिनट के बजाय 10 मिनट के लिए रुकी रही। अब आखिर पथराव क्यों हुआ कैसे हुई इसकी जांच की गयी तो सामने आया कि ट्रेन पर कोई पथराव नहीं किया गया।

 

बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर नहीं हुई पत्थरबाजी 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने कहा है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। एनएफआर द्वारा मामले की प्राथमिक जांच किए जाने के बाद यह बयान आया है। एनएफआर ने कहा, "यह एक अफवाह थी क्योंकि कुछ यात्रियों ने दावा किया कि उन्होंने एक आवाज सुनी। आवाज पथराव के कारण नहीं थी। वास्तव में, खिड़की पर खरोंच पत्थरबाजी के कारण नहीं थी।"

 

इसे भी पढ़ें: Bolsonaro Supporters Storm In Brazil | ब्राजील में प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, लोकतांत्रिक परंपराओं का सभी को सम्मान करना चाहिए

 

आरोप था कि  ट्रेन के सी14 डिब्बे में पत्थर फेंके गए थे

रविवार को कथित पथराव की घटना एक सप्ताह के भीतर दूसरी घटना थी। यह घटना पश्चिम बंगाल में हुई और रविवार को ट्रेन के सी14 डिब्बे में पत्थर फेंके गए। हालांकि पथराव में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Joshimath में राहत एवं बचाव कार्य तेज, पीएमओ ने स्थिति का जायजा लिया

 

पहले भी हो चुकी है पत्थरबाजी की घटना

अधिकारियों ने कहा कि जांच चल रही थी और विजुअल्स में पुलिस अधिकारियों को घटना पर ध्यान देते हुए दिखाया गया है। घटना उक्त स्टेशन को पार कर मालदा स्टेशन पहुंचने से पहले हुई। इससे पहले पश्चिम बंगाल में हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह घटना तब हुई जब ट्रेन बिहार से गुजर रही थी। भाजपा ने घटना की जांच के लिए एनआईए के हस्तक्षेप की मांग की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को हावड़ा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी।

प्रमुख खबरें

अभिव्यक्ति की आजादी, जनसुरक्षा के बीच संतुलन होना चाहिए: अमेरिकी विवि में प्रदर्शन पर भारत

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू

बसपा ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की

Election Commission ने ओडिशा की वरिष्ठ नौकरशाह कार्तिकेयन के स्थानांतरण का आदेश दिया