पाकिस्तान के लिए होगी बड़ी राहत, WTC Final से बाहर होने के बावजूद भी ICC देगा इतने लाख रुपए

By अंकित सिंह | Jun 01, 2023

इंग्लैड के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए दोनों ही टीमें प्रैक्टिस भी शुरू कर चुकी हैं। आईसीसी की ओर फाइनल जीतने वाली टीम को पुरस्कार के रूप में कितनी राशि मिलेगी इसका ऐलान भी किया जा चुका है। इस ऐलान से पाकिस्तान के लिए भी राहत भरी खबर है। दरअसल, आईसीसी की ओर विजेता और उपविजेता के अलावा अन्य टीमों को भी पुरस्कार राशि दी जाएगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Hardik Pandya डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के लिए अहम योगदान दे सकते थे: पोंटिंग


कितना मिलेगा पुरस्कार

दी गई जानकारी के मुताबिक भारत और आस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के विजेता को 16 लाख डॉलर ईनामी राशि के तौर पर मिलेंगे जबकि उपविजेता को आठ लाख डॉलर दिये जायेंगे। डब्ल्यूटीसी के पिछले संस्करण के लिए पुरस्कार राशि में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछली बार न्यूजीलैंड को भी 16 लाख डॉलर मिले थे। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला जीता था। 


अन्य टीमों को भी मिलेगी पुरस्कार राशि

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की कुल 38 लाख डॉलर ईनामी राशि में से सभी नौ टीमों को हिस्सा मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका को 2021-23 में तीसरे स्थान पर रहने के लिये 450000 डॉलर मिलेंगे। इंग्लैंड को चौथे स्थान पर रहने के 350000 डॉलर मिलेंगे। श्रीलंका को पांचवें स्थान पर रहने के दो लाख डॉलर दिये जायेंगे। बाकी टीमों को एक-एक लाख डॉलर मिलेंगे। पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड को भी एक-एक लाख डॉलर मिलेंगे। 

प्रमुख खबरें

ED ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह मामले में उत्तराखंड के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

Lok Sabha Election 2024: BJP में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 ज्यादा सिख, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात

Apple का सबसे बड़ा iOS तहलका मचाने को तैयार, फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप

Chhattisgarh: संदिग्ध नक्सलियों ने की पूर्व जनपद पंचायत सदस्य की हत्या