वायुसेना की चौकसी में कोई कमी नहीं आएगी: वायुसेना प्रमुख

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 28, 2018

नयी दिल्ली। वायु सेना प्रमुख बी. एस. धनोआ ने  कहा कि भारतीय वायु सेना की चौकसी में कमी नहीं आएगी और वह सतर्कता बनाए रहेगी। उनकी टिप्पणी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान द्वारा भारत के साथ शांति की पहल के सवालों पर आई। आम चुनावों में पीटीआई के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए खान पाकिस्तान के अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है ।खान ने कल कहा था कि पाकिस्तान भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए इच्छुक है। धनोआ ने संवाददाताओं से कहा , ‘‘ भारतीय वायु सेना हमेशा सतर्क रहती है।

हमारा निश्चित रिस्पांस टाइम होता है और उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। एयर चीफ मार्शल ने कहा कि जगुआर विमानों के लिए वर्तमान में वे पुराने कल - पुर्जों के माध्यम से प्रबंधन कर रहे हैं। धनोआ ने कहा , ‘‘ हम इसे कैसे कर सकते हैं ? हमें दूसरे देशों से कल - पुर्जे प्राप्त करना है। कुछ महंगे हैं जबकि अन्य काफी सस्ते हैं। हमारे पास वर्तमान में 118 जगुआर विमान हैं और हमें उम्मीद है कि वे अगले दस वर्षों तक संचालन में होंगे। अपने कम होते हवाई बेड़े को मजबूती देने के लिए भारतीय वायुसेना दुनिया भर से पुराने जेट के कल - पुर्जे हासिल कर रही है खासकर जगुआर लड़ाकू विमानों के।

पिछले महीने जगुआर उड़ा रहे एक वरिष्ठ लड़ाकू विमान के पायलट की हवाई दुर्घटना में मौत हो गई थी। पिछले हफ्ते एक अन्य पायलट की मौत हो गई थी जब उनका मिग -21 लड़ाकू विमान हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 

 

प्रमुख खबरें

रेलगाड़ियों के चालकों को भोजन व शौच के लिए अल्प अवकाश देने को लेकर उच्च स्तरीय समिति गठित

UP: राहुल अपने नामांकन के लिये सोनिया समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ पहुंचे

Maharashtra के रायगढ़ जिले में लैंडिंग के दौरान निजी हेलीकॉप्टर के झुक जाने से पायलट घायल

Prajwal Revanna Sex Scandal | सेक्स टेप कांड में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज