फ्री कश्मीर की तख्ती दिखाने वाली महिला के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 23, 2020

मुंबई। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि पुलिस उस महिला के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी जिसने यहां “फ्री कश्मीर” (कश्मीर मुक्त करो) की तख्ती के साथ विरोध प्रदर्शन किया था। देशमुख ने कहा कि यदि महिला का इरादा घाटी को वर्तमान स्थिति से मुक्ति दिलाने का था तो ऐसा करना “भारत विरोधी” कार्य नहीं कहा जा सकता। जेएनयू हमले के खिलाफ यहां हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेते हुए महक प्रभु नामक महिला ने “फ्री कश्मीर” (कश्मीर मुक्त करो) की तख्ती दिखाई थी। 

इसे भी पढ़ें: JNU की घटना के लिए शाह और निशंक जिम्मेदार, कुलपति को हटाया जाए: कांग्रेस

इस घटना ने जनता का ध्यान खींचा था और पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था। हालाँकि प्रभु ने इसके लिए माफी मांग ली थी लेकिन कोलाबा पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 153बी के तहत मामला दर्ज किया था। इसके बारे में पूछे जाने पर देशमुख ने कहा, “हमने उस महिला के व्हाट्स एप संदेश देखे थे। उनमें उसने कहा था कि जम्मू कश्मीर में कोई इंटरनेट, मोबाइल सेवा नहीं है और विपक्षी नेता वहां गिरफ्तार हैं। क्या वह इस स्थिति से आजादी चाहती थी? उसका यह भी इरादा हो सकता था।” 

इसे भी पढ़ें: पुलिस स्टेशन जाकर फ्री कश्मीर को पोस्टर लहराने वाली युवती ने दिया बयान

देशमुख ने कहा कि शुरुआत में गृह विभाग ने सोचा होगा कि महिला का इरादा “देश विरोधी” था। उन्होंने कहा, “लेकिन हम इसकी भी जांच कर रहे हैं कि उसका कोई और मकसद भी हो सकता है। अगर उसे लगता है कि कश्मीर को वर्तमान स्थिति से आजादी मिलनी चाहिए तो इसमें कोई बुराई नहीं है और यह राष्ट्र विरोधी कार्य नहीं है। अगर उसका इरादा राष्ट्र विरोधी नहीं है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने का कोई प्रश्न नहीं उठता।” 

 

इसे भी देखें: मुंबई में लड़की ने लहराया Free Kashmir लिखा हुआ पोस्टर, देशभर में आलोचना

प्रमुख खबरें

सियाचिन के पास चीन की हरकतों पर बरसा भारत, अपने हितों की रक्षा के लिए आवश्यक उपाय करने का अधिकार

संविधान और हमारी-आपकी जान के पीछे पड़े हैं भाजपा के लोग : Akhilesh Yadav

CUET 2024 Datesheet: सिर्फ 7 दिनों में पूरा होगा सीयूईटी एग्जाम 2024, यहां देखें परीक्षा का पूरा शेड्यूल

Vande Bharat Train के बाद सामने आई Vande Bharat Metro, जानें क्या है इसकी खासियत