जिनमें रीढ़ नहीं है, वे तृणमूल कांग्रेस में लौटने की कोशिश कर रहे हैं: भाजपा सांसद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10, 2021

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई में चल रही अंतर्कलह और कुछ दल-बदलुओं के तृणमूल में लौटने की इच्छा प्रकट करने के बीच भगवा पार्टी के एक सांसद ने कहा कि ‘जिनकी रीढ़ नहीं है’ वे ही सत्तारूढ़ दल में फिर शामिल होने का प्रयास करेंगे। बिष्णुपुर से भाजपा सांसद सौमित्र खान की टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब कुछ घंटे पहले पार्टी नेता राजीव बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि ‘‘ लोग भारी जनादेश से चुनी गयी सरकार के खिलाफ राष्ट्रपति शासन की धमकी को पसंद नहीं करेंगे।’’ खान ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ‘‘ जब 42 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी, तब चुप रहना सत्तारूढ दल के प्रति समर्थन का संकेत है...... क्या आप अपनी पुरानी पार्टी में लौट जाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि आप मंत्री नहीं बन सके।’’ 

 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में आपदा के समय भाजपा के नेता कहीं दिखाए नहीं दिए: अभिषेक बनर्जी


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये पूर्व मंत्री बनर्जी हावड़ा में अपनी दोमजुर सीट बचा नहीं पाए। भाजपा ने इसी सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया था। वैसे पूर्व विधायक ने यह कहते हुए मंगलवार के बयान को स्पष्ट करने से इनकार कर दिया कि वह जो कहना चाहते थे, उसे उन्होंने कह दिया है। इस बीच, हावड़ा के दोमजुर में बुधवार को जगह-जगह पोस्टर लगाये गये जिसमें कहा गया है कि ‘‘जिन्होंने ममता बनर्जी को धोखा दिया, उनके लिए बंगाल में कोई स्थान नहीं है।’’ फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ कि ये पोस्टर किसने लगाए। एक पोस्टर में लिखा गया है , ‘‘ (गद्दार) मीर जाफर को दोमजुर में वापस नहीं आने दिया जाएगा।’’ उसमें यह भी दावा किया है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं की ओर यह पोस्टर लगाया गया है। 

इसे भी पढ़ें: शुभेन्दु अधिकारी ने PM मोदी से की मुलाकात, बंगाल के राजनीतिक हालात पर चर्चा


दल-बदलने वाले तृणमूल कांग्रेस के कई पूर्व नेताओं ने पिछले कुछ सप्ताह में ममता बनर्जी के खेमे में लौटने की इच्छा प्रकट की है, उनमें पूर्व विधायक सोनाली गुहा एवं दीपेंदु विश्वास आदि प्रमुख नेता हैं। कुछ अन्य भी कथित रूप से तृणमूल नेतृत्व को संकेत दे रहे हैं और उन्हें तृणमूल में वापसी की आस है। तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा दो जून को भाजपा नेता मुकुल रॉय की बीमार पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचने के बाद इस बात की अटकलें तेज हो गयीं कि राजनीतिक समीकरण में बदलाव आ सकता है। राय भाजपा में आने से पहले तृणमूल कांग्रेस में महासचिव थे। हाल ही में अभिषक बनर्जी को महासचिव बनाया गया है। राय 2017 में भाजपा में शामिल हो गये थे। राय प्रदेश भाजपा नेतृत्व द्वारा मंगलवार को बुलायी गयी बैठक में भी नहीं पहुंचे।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar