देशभर में 6 फरवरी को होगा चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले- दिल्ली से दूर रहेंगे

By अनुराग गुप्ता | Feb 04, 2021

नयी दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने विदेशियों से मिल रहे समर्थन पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि कोई विदेशी समर्थन कर रहा है तो क्या दिक्कत है ? हालांकि उन्होंने विदेशी हस्तियों को जानने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि पॉप रॉकस्टार रिहाना, पॉर्न स्टार मिया खलीफा, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई हस्तियों ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था। जिस पर विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। 

इसे भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत ने भरी बांगर से हुंकार, बोले- पंजाब के पीछे खड़े रहेंगे हरियाणा और यूपी 

6 फरवरी को करेंगे चक्का जाम

किसान नेता राकेश टिकैत ने 6 फरवरी को पूरे देश में 3 घंटे के लिए चक्का जाम करने की बात कही। हालांकि यह चक्का जाम राजधानी दिल्ली से दूर होगा। उन्होंने कहा कि चक्का जाम होने की वजह से जिन लोगों को परेशानी होगी उनके लिए पानी, लंगर, चना और मूंगफली का इंतेजाम किया जाएगा और इन लोगों को बताएंगे कि यह सब सरकार कर रही है। लेकिन जब संवाददाताओं ने राकेश टिकैत से पूछा कि यह सब इंतेजाम कैसे होंगे तो उन्होंने कहा कि यह सब गांव वाले कर लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: मंच टूटने की वजह से नीचे गिरे किसान नेता राकेश टिकैत, बोले- भाग्यवानों का टूटता है स्टेज 

सरकार नहीं कर रही बात

राकेश टिकैत ने सरकार पर बातचीत नहीं करने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार पहले की तरह कमेटी (संयुक्त किसान मोर्चा) से बात कर लें। लेकिन वे (सरकार) बात नहीं कर रहे क्योंकि वे इस आंदोलन को लंबा चलाना चाहते हैं। हम बातचीत के लिए कहते रहेंगे कि बात करो।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला