पूर्वी दिल्ली में फैक्टरी में आग लगने से तीन लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक हार्डवेयर फैक्टरी में शनिवार सुबह भयंकर आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के अनुसार शाहदरा के झिलमिल क्षेत्र स्थित हार्डवेयर फैक्टरी में सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। इस फैक्टरी में घरेलू उपकरण और अन्य उपकरण बनते हैं। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) मेघना यादव ने बताया कि हादसे में दो महिलाएं और एक पुरुष की जान चली गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मंजू, संगीता और शोएब के तौर पर हुई है।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह उद्योग मंत्री के साथ घटनास्थल का दौरा करेंगे। ‘आम आदमी पार्टी’ के प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘ झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र में लगी आग में तीन लोगों के मारे जाने की खबर से स्तब्ध हूं। दमकल विभाग कर्मियों ने प्रतिकूल स्थितियों में आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की।’’ विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की जानकारी सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर मिली और इसके बाद दमकल विभाग की 31 गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता हुआ, घुसपैठ का मुद्दा चीन के साथ उठाये सरकार: कांग्रेस

दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इमारत में और लोग फंसे हैं या नहीं। गौरलतब है कि पिछले साल जनवरी में बाहरी दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में पटाखा बनाने के कारखाने में लगी आग में 10 महिलाओं और सात पुरुष सहित 17 लोगों की जान चली गई थी।

 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान