विवादों के बाद बोलीं मिताली राज, क्रिकेट पर ध्यान वापस लाने का समय आ गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 22, 2018

कोलकाता। न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया क्योंकि विश्व टी20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुर्खियों में थी। हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अंतिम एकादश में नहीं शामिल किया गया था, तब उनके और टीम के कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों की बात सामने आयी थी। इसके बाद दोनों ने बीसीसीआई को पत्र लिखे लेकिन ये पत्र लीक हो गये।

इसे भी पढ़ें: कस्टर्न को पीछे छोड़कर भारतीय महिला टीम के कोच बने रमन

चयनकर्ताओं ने मिताली पर भरोसा कायम रखते हुए उन्हें टी20 टीम में बरकरार रखा और अगले महीने न्यूजीलैंड के दौरे पर एकदिवसीय में उनकी कप्तानी बरकरार रखी। मिताली ने एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘जिस तरह से घटनायें हुई, निश्चित रूप से खेल के लिये अच्छी नहीं थीं। इससे हर किसी पर अलग अलग तरह का अलग तरीकों से असर पड़ा।’ उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि अब चीजें सही हो गयी हैं और हमें खेल पर, खिलाड़ियों पर और टीम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। मिताली ने कहा, ‘मैं यही कह सकती हूं कि पिछले कुछ समय मेरे और मेरे परिवारवालों के लिये काफी तनावपूर्ण रहे।’

इसे भी पढ़ें: पोवार के जाने के साथ भारतीय महिला क्रिकेट को विवादरहित भविष्य की उम्मीद

उन्होंने कहा, ‘इससे निश्चित रूप से महिला क्रिकेट सुर्खियों में आ गया जिसकी जरूरत नहीं थी। जब आप टीम नहीं बल्कि क्रिकेट के इतर मुद्दों के बारे में बात करते हो तो ध्यान खेल से हट जाता है।’ मिताली ने कहा कि अब हमें न्यूजीलैंड का दौरा करना है, तो अब समय आगे बढ़ने का है। आगे बढ़ो तथा और अधिक सकारात्मक रहो। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा