टीएम कृष्णा को मिला तमिलनाडु के CM का समर्थन, 'संगीत कलानिधि' अवार्ड के विरोध पर क्या कहा

By अभिनय आकाश | Mar 23, 2024

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार को प्रसिद्ध कर्नाटक संगीतकार टी एम कृष्णा का समर्थन किया और कहा कि उनकी प्रगतिशील विचारधारा के कारण लोगों के एक वर्ग द्वारा उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। सीएम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि यह अफसोसजनक है कि लोगों का एक वर्ग नफरत के कारण और गलत उद्देश्यों के साथ कृष्ण की आलोचना कर रहा है क्योंकि वह लगातार आम लोगों के बारे में बात कर रहे हैं और यह उनकी प्रगतिशील राजनीतिक विचारधारा के मद्देनजर है।

इसे भी पढ़ें: न्यायालय के आदेश के बाद पोनमुडी को राज्यपाल रवि ने मंत्री पद की शपथ दिलाई

स्टालिन का प्रसिद्ध गायक का समर्थन उस पृष्ठभूमि में आया है जब कुछ कर्नाटक संगीतकारों ने कुछ दिन पहले संगीत अकादमी द्वारा कृष्णा के लिए घोषित 'संगीत कलानिधि' पुरस्कार का विरोध किया था। कृष्णा को पुरस्कार देने का विरोध करने वाले ऐसे संगीतकारों ने पेरियार ईवी रामासामी की आलोचना की थी। मुख्यमंत्री सत्तारूढ़ द्रमुक के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कृष्णा का विरोध करने वालों का सीधा जिक्र किए बिना कहा कि पेरियार को इस विवाद में घसीटना और सुधारवादी नेता की आलोचना करना उचित नहीं था।

इसे भी पढ़ें: हमारा सामना भारत के दुश्मनों से है, चुनाव से पहले बीजेपी पर स्टालिन का तीखा हमला

मुख्यमंत्री ने कृष्ण को पहचानने के लिए संगीत अकादमी के पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने पुरस्कार के लिए गायक को शुभकामनाएं दीं। यह कहते हुए कि कृष्ण की प्रतिभा पर किसी भी व्यक्ति द्वारा विवाद नहीं किया जा सकता है, स्टालिन ने अपील की कि 'संकीर्ण विचारधारा वाली राजनीति' को राजनीति के साथ धार्मिक आस्था को मिलाने की तरह 'संगीत के साथ मिश्रित' नहीं किया जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज