#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 14 Feb 2019

By अर्चना द्विवेदी | Feb 15, 2019

पुलवामा में आतंकियों का IED ब्लास्ट, 8 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के हाइवे पर CRPF  के काफिले पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ हैं इस हमले में CRPF के 8 जवान के शहीद होने की खबरें आ रही हैं इसमें 20 जवान घयल भी हुए हैं। कहा जा रहा हैं हाइवे पर खड़ी कार पर घात लगा कर हमला किया गया हैं पहले हाइवे पर IED ब्लास्ट हुआ उसके बाद फायरिंग की गई हैं। खबरों के अनुसार इस बड़े हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद ने ली हैं।

दिल्ली सरकार को SC से झटका, ACB और जांच आयोग पर होगा केंद्र का अधिकार

दिल्ली सरकार-LG विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला देते हुए कहा कि सारे कार्यकारी अधिकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार के पास ही रहेगा। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि जमीन, पुलिस और लॉ एंड ऑर्डर मामले केंद्र के पास ही रहेंगे। इसके अलावा जस्टिस सीकरी ने कहा कि गंभीर मामलों पर LG के साथ सरकार कोई विवाद नहीं करें। साथ ही साथ जस्टिस सीकरी ने अपने फैसले में कहा कि दिल्ली सरकार किसी भी जांच आयोग का गठन नहीं कर सकती है। फैसले में यह भी कहा गया है कि ACB का दायरा सिर्फ दिल्ली तक ही सीमित रहेगा। जस्टिस सिकरी और जस्टिस भूषण ने पांच मामलों में एक समान राय रखी। SC के फैसले पर केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा की ये फैसला संविधान और लोकतंत्र के खिलाफ है।

वीके सिंह ने HAL की क्षमता पर उठाए सवाल, कहा- विमान के हिस्से रनवे पर गिर रहे

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने (एचएएल) की “क्षमता एवं स्थिति” पर सवाल उठाए। सिंह के ये सवाल कांग्रेस के दावे के बीच आए हैं कि मोदी सरकार ने राफेल करार में रक्षा क्षेत्र की पीएसयू को ऑफसेट अनुबंध देने से इनकार कर दिया था। यहां संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने राफेल सौदे का यह कहते हुए बचाव किया कि भारतीय वायु सेना की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद जरूरी थी। उन्होंने कहा, “एचएएल की हालत देखें। हमारे दो पायलटों की जान चली गई। माफी चाहूंगा लेकिन एचएएल के कार्यक्रम साढ़े तीन साल पीछे चल रहे हैं..विमान के हिस्से रनवे पर गिर रहे हैं।

मुलायम सिंह के बयान पर हो रही चौतरफा चर्चा, UP विधानसभा में भी उठा मुद्दा

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के, नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना जताने वाले बयान की चर्चा आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी हुई। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा अन्य भाजपा सदस्यों ने उन्हें बधाई दी। मौर्य ने सदन में पूछे गये एक सवाल का जवाब देने से पहले कहा कि मैं मुलायम सिंह यादव जी को उनके बयान के लिये धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मुलायम के इन उद्गारों में देश की भावनाएं झलकती हैं।

VVIP हेलीकॉप्टर मामला: राजीव सक्सेना को सात दिन की अंतरिम जमानत मिली

दिल्ली की अदालत ने बृहस्पतिवार को राजीव सक्सेना को पांच-पांच लाख रुपये की दो जमानत राशियों पर सात दिन की अंतरिम जमानत दे दी। सक्सेना 3,600 करोड़ रुपये के अगस्तावेस्टलैंड धन शोधन मामले में गिरफ्तार किए गए थे। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने सक्सेना को जमानत देते हुए एम्स को उनके स्वास्थ्य पर विस्तृत मेडिकल रिपोर्ट जमा करने को कहा। साथ ही अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिये 22 फरवरी की तारीख तय की।

दिनभर की बड़ी ख़बरों को सुनें

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला