#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Jan 2019

By अर्चना द्विवेदी | Jan 16, 2019

शाही स्नान के साथ ही कुम्भ का हुआ शंखनाद, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर आज प्रयागराज में लाखो लोगों ने पहला शाही स्नान किया। इसी के साथ ही संगम तट पर कुम्भ का शंखनाद हो गया। प्रयागराज में बड़ी संख्या में शाही स्नान के लिए संत और ऋषि भी पहुंचे। गंगा, यमुना और पौराणिक सरस्वती के संगम पर पहला शाही स्नान, संगम में पवित्र डुबकी लगाने के लिए दुनिया भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक भी पहुंच रहे हैं।

खतरे में कर्नाटक सरकार ! विधायकों के खरीद-फरोख्त को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी

कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप-प्रत्यारोप का दौर सोमवार को एक बार फिर शुरू हो गया जब सत्तारूढ़ कांग्रेस- जदएस गठबंधन तथा भाजपा ने एक-दूसरे पर विधायकों को लालच देकर तोड़ने के आरोप लगाए। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि स्थिर सरकार चलाने के लिए उनके पास ‘‘पर्याप्त संख्या बल’’ है।

PM मोदी ने ओडिशा में 1,550 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के लिए 1,550 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं का मंगलवार को उद्धाटन किया। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्र की पिछली सरकारों पर ‘‘सल्तनत’’ की तरह शासन करने और देश की समृद्ध विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित रखने के लिए ही नहीं, बल्कि प्राचीन पहचान को आधुनिकता के साथ जोड़ने के लिए भी प्रतिबद्ध है। 

खड़गे ने मोदी को लिखा खत, CVC रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जु्न खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि पूर्व सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के मामले में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की जांच रिपोर्ट और 10 जनवरी को हुई उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति की बैठक का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाए ताकि जनता खुद निष्कर्ष पर पहुंच सके। साथ ही खड़गे ने बिना किसी देरी के, नए निदेशक की नियुक्ति के लिए चयन समिति की तत्काल बैठक बुलाने के लिए भी कहा है।

गुजरात दंगा मामले में  मोदी की बढ़ी मुश्किल, फिर से सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि 2002 के गोधरा दंगों से जुड़े मामलों में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिली क्लीन चिट के खिलाफ दायर याचिका पर वह चार सप्ताह के बाद सुनवाई करेगा। मामले में एसआईटी की तरफ से मोदी को क्लीन चिट दी गई थी जिसके खिलाफ जकिया जाफरी ने यह याचिका दायर की है।

बिपिन रावत ने कहा LOC पर आतंकियों को मारने से कतराएगी नहीं भारतीय सेना

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा पर आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए भारतीय सेना कड़े कदम उठाने में हिचकेगी नहीं। जनरल रावत ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारत की पश्चिमी सीमा से लगने वाला देश आतंकवादी समूहों की मदद कर रहा है और भारतीय सेना उससे प्रभावी ढंग से निपट रही है। सेना दिवस के मौके पर सैनिकों को संबोधित करते हुए रावत ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में सीमा पर मनोबल ऊंचा बना रहे।’

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज