शुरुआती कारोबार में रुपया 56 पैसे मजबूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 27, 2020

मुंबई। शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को 56 पैसे चढ़कर 74.60 पर खुला। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए रिजर्व बैंक की ओर से सकारात्मक संदेश मिलने की आस में बाजार में मजबूती रही। मु्द्रा कारोबारियों के अनुसार रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास की मीडिया के साथ बातचीत को देखते हुए घरेलू मुद्रा में सुधार देखा गया। इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बृहस्पतिवार को घोषित राहत पैकेज से निवेशकों की धारणा मजबूत रही।

इसे भी पढ़ें: बोइंग ने वाशिंगटन कारखाने में उत्पादन पर लगायी अस्थायी रोक

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर रुपया पिछले बंद के मुकाबले 56 पैसे मजबूत खुला। यह 74.60 रुपये प्रति डॉलर पर रहा। बृहस्पतिवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 75.16 पर बंद हुआ था। कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 24,000 को पार कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: डॉलर के मुकाबले रुपया आज: शुरुआती कारोबार में रुपया 13 पैसे मजबूत

 

देश के भीतर कोरोना वायरस के अब तक 700 से अधिक मामले सामने आए हैं। इस बीच शेयर बाजार तेजी के रुख के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 836 और निफ्टी में 323 अंक की बढ़त रही। आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजारों में 484.78 करोड़ रुपये की बिकवाली की। ब्रेंट कच्चा तेल 0.65 प्रतिशत बढ़कर 26.51 डॉलर प्रति बैरल रहा।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav