फुलड्रेस रिहसर्ल और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए यातायात परामर्श जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 23 जनवरी को फुलड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मंगलवार को यातायात परामर्श जारी किया। अधिकारियों ने यहां बताया कि फुलड्रेस रिहर्सल गणतंत्र दिवस परेड वाले मार्ग पर ही आयोजित होगा। बृहस्पतिवार को फुलड्रेस रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजयचौक से शुरू होगा और लालकिले पर इसका समापन होगा। 

यह राजपथ, सी हेक्सागोन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर और नेताजी सुभाषमार्ग से गुजरेगा। यह परामर्श के अनुसार राजपथ पर विजय चौक से लेकर इंडिया गेट पर यातायात पर बुधवार शाम छह बजे से लेकर बृहस्पतिवार को परेड समाप्त होने तक पाबंदी होगी। इसके बाद शनिवार शाम छह बजे से लेकर रविवार को परेड के समाप्त होने तक यातायात निषिद्ध रहेगा।

इसे भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगी स्टार्टअप इंडिया की झांकी

परामर्श के मुताबिक बृहस्पतिवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं बहाल रहेंगी लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से लेकर दिन के 12 बजे तक प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे। इसी तरह रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पांच बजे से लेकर 12 बजे तक और लोक कल्याण मार्ग एवं पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पौने नौ बजे से लेकर 12 बजे तक बंद रहेंगे।

 

प्रमुख खबरें

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी

Startup 10 साल में 300 गुना बढ़े, यूनिकॉर्न का घर बना भारत : केंद्रीय मंत्री Jitendra Singh

बिन पानी मछली की तरह तड़प रहे हैं, Congress-SP और BSP पर Yogi Adityanath का तंज