गणतंत्र दिवस के चलते चार दिनों तक नोयडा दिल्ली के इन रास्तों पर यातायात रहेगा बाधित, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 23, 2022

भारत में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। गणतंत्र दिवस में अब कुछ ही दिन और शेष हैं। 26 जनवरी को हर साल इंडिया गेट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जाता है। आपको बता दें कि फुल ड्रेस रिहर्सल  23 जनवरी यानी आज है। इसी को देखते हुए  यातायात पुलिस ने भी गाइडलाइन जारी की है। आपको बता दें कि फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते हुए बीते कल शनिवार शाम से ही 23 जनवरी रिहर्सल खत्म होने तक वाहनें के आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा भी 25 जनवरी की रात से 26 जनवरी को कार्यक्रम खत्म होने तक भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है।


यातायात पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि दिल्ली में 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के मौके पर नोएडा से दिल्ली आने वाले तमाम भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। भारी वाहन वाले पेरिफेरल मार्ग का उपयोग करें।

 

इन जगहों पर प्रतिबंध

नोयडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, कालिंदी कुंज बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईओवर, सेक्टर 14 चिल्ला बॉर्डर, न्यू अशोक नगर बॉर्डर और कुंडली बॉर्डर।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 73 वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम से पहले दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली का ऐतिहासिक लाल किला भी 22 से 26 तारीख तक बंद रहेगा। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि, गणतंत्र दिवस के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जवान हमेशा मुस्तैद रहते हैं। और आतंकवाद विरोधी उपाय करते हैं, खास करके राष्ट्रीय महत्त्व के किसी भी कार्यक्रम से पहले।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America