Tripura: विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में ‘रथ यात्रा’ निकालेगी भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2022

अगरतला। अगले साल की शुरुआत में त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के तहत सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक जनवरी से राज्य भर में रथ यात्रा का आयोजन करेगी। पार्टी के एक नेता ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यात्रा की तैयारियों के लिए सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव फरवरी में होना है। भाजपा के मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने कहा, “एक यात्रा उत्तरी त्रिपुरा जिले से जबकि दूसरी दक्षिण त्रिपुरा जिले से निकलेगी।”

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य चुनाव से पहले लोगों का आशीर्वाद लेना है। उन्होंने कहा, “हमें विश्वास है कि लोग उस पार्टी के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए रथ यात्रा में शामिल होंगे जिसने उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा किया है।” पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि पहली बार कोई राजनीतिक दल चुनाव से पहले पूर्वोत्तर राज्य में इस तरह की यात्रा आयोजित करेगा। त्रिपुरा में 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने कई रोड शो किए थे जिनका नेतृत्व कई केंद्रीय मंत्रियों ने किया था।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से मिले शिवराज सिंह चौहान, प्रवासी भारतीय दिवस और इंवेस्टर्स समिट को लेकर हुई चर्चा

इस बीच, भाजपा का व्यापक जनसंपर्क कार्यक्रम - प्रति घारे शूशन रविवार को संपन्न हुआ। त्रिपुरा में मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष ने विधानसभा चुनाव के वास्ते अपनी तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार शाम पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election : राहुल गांधी के चुनाव मैदान में उतरने से रायबरेली सीट सुर्खियों में

IPL 2024: रॉयल्य पर जीत के बाद SRH की मालकिन काव्या मारन ने किया रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेट, Video

अमेठी लोकसभा सीट से 25 वर्षों में पहली बार गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा

Stock Market Crash| सेंसेक्स 750 अंक से नीचे गिरा, 74 हजार के स्तर पर पहुंचा, जानें क्यों आई गिरावट