भारत पर सवाल सुनते ही ट्रूडो का गला सूख गया...Nijjar जांच को लेकर फिर कही ये बात

By अभिनय आकाश | Mar 29, 2024

भारत द्वारा नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में जांच पर अपडेट पर प्रतिक्रिया देते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि वे मामले की तह तक जाने के लिए भारत सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं। ट्रूडो ने एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर निज्जर हत्याओं के बारे में बात की। ट्रूडो से पूछा गया कि कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच पर भारत का सहयोग कैसा हो रहा है, जबकि कनाडा पर विश्वसनीय आरोप हैं और भारत उम्मीद करता है कि कनाडा पहले अपनी जांच पूरी करेगा? कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि वह मामले की तह तक जाने के लिए भारत सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या ऐसी घटना है, जिसे हम सभी को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: जिन खालिस्तानियों को पनाह देता है कनाडा, ब्रिटेन ने उन्हें भारत विरोधी गतिविधि पर दी कड़ी सजा

जवाब में कनाडाई पीएम ने कहा कि कनाडाई धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या एक ऐसी घटना है जिसे हम सभी को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए। इसमें भारत सरकार के एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय आरोप कुछ ऐसे हैं जिन्हें हमने हल्के में नहीं लिया। लेकिन सभी कनाडाई लोगों को विदेशी सरकारों की अवैध कार्रवाइयों से बचाने की हमारी ज़िम्मेदारी कुछ ऐसी है, जिसे विविधता वाले देश के रूप में हमें बहुत गंभीरता से लेने की ज़रूरत है। आगे उन्होंने कहा कि कैनेडियन सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि उचित जांच की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: Hardeep Nijjar Killing Video | कनाडा में आतंकवादी हरदीप निज्जर की हत्या का वीडियो फुटेज सामने आया, गुरुद्वारे से बाहर निकलते वक्त मारी गयी थी गोली

 ट्रूडो ने घटना के पीछे के तथ्यों को उजागर करने के लिए भारत सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के महत्व को भी रेखांकित किया। उसी समय, हम काम कर रहे हैं। हम इसकी तह तक जाने के लिए भारत सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करना चाह रहे हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला