डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

By अभिनय आकाश | Jan 07, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 के बाद जिस बात की आशंका जताई जा रही थी, आखिरकार वही हुआ। हिंसा की आशंका आज सच में बदल तब्दील हो गई। जब वाशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने हंगामा किया। संसद परिसर में हुए हिंसा में चार लोगों की मौत हुई। हिंसा को देखते हुए वाशिंगटन में 15 दिन के आपातकाल की घोषणा कर दी गई। वहीं ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम में ट्रंप के इकाउंट को भी ब्लाॅक कर दिया। तमाम तरह के आरोपों से घिरे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें अब और भी बढ़ सकती हैं। एक तरफ कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें पद छोड़ने को लेकर कवायदें तेज हो रही हैं वहीं इराक की अदालत ने भी ट्रंप को लेकर एक बड़ा आदेश जारी कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को जो बाइडन को सौंपेंगे सत्ता

इराक की अदालत ने पिछले वर्ष जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के मामले में ट्रंप के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। इराकी की अदालत के मीडिया कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार अमेरिका के ड्रोन हमले में मारे गए जनरल कासिम सुलेमानी और अबू माहदी अल मुंहदिस के मामले में बगदाद अदालत ने वारंट जारी किया। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश