Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 04, 2024

न्यूयॉर्क । पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार रहीं होप हिक्स ने उनके मुकदमे में गवाह के तौर पर पेश हुईं जहां अभियोजकों द्वारा उनसे 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान किए गए गुप्त धन भुगतान के संबंध में उनकी जानकारी को लेकर सवाल किए जाने की उम्मीद है। व्हाइट हाउस संचार निदेशक के रूप में कार्य कर चुकीं हिक्स इस मामले में गवाही देने वाली ट्रंप की पहली करीबी सलाहकार हैं। ट्रंप द्वारा राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मामला 2016 का है। 


उस समय ट्रंप के पोर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और आरोप है कि उन्होंने इसे छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। हिक्स ने ट्रंप के 2016 के प्रचार अभियान प्रेस सचिव के रूप में कार्य किया और उनके प्रशासन में शामिल होने वाले शुरुआती अभियान कर्मचारियों में से एक थीं। अभियोजकों का कहना है कि 2016 के चुनाव से कुछ हफ्ते पहले कुख्यात “एक्सेस हॉलीवुड” टेप लीक होने के बाद हिक्स ने उनके वैवाहिक बेवफाई के आरोपों को प्रेस से दूर रखने के एक प्रयास के दौरान ट्रंप से फोन पर बात की थी। 2005 के टेप में ट्रंप ने महिलाओं को उनकी अनुमति के बिना अनुचित तरीके से का दावा किया था।

प्रमुख खबरें

Phalodi Satta Bazar: इस बार किसकी बनेगी सरकार, क्या NDA करेगा 400 पार, जानें क्या कहता है सट्टा बाजार

Yes Milord: केजरीवाल की गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, न्यूज़क्लिक के फाउंडर की रिहाई, PMLA के तहत ED नहीं कर सकती गिरफ्तार

Lok Sabha election 2024: बिहार की ये पांच लोकसभा सीटें जहां बागियों ने बढ़ा दी है पार्टियों की टेंशन

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को लगा जोर का झटका धीरे से