Fresh Manipur Voilence | मणिपुर में उग्रवादी हमले में अर्धसैनिक बल के दो जवान शहीद, इंफाल पूर्व में भारी गोलीबारी में 1 की मौत

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2024

पुलिस ने बताया कि शनिवार तड़के मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में सशस्त्र आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना आधी रात से 2.15 बजे के बीच हुई। सशस्त्र समूहों ने कर्मियों पर बम फेंका, जो बाद में सुरक्षा बलों की चौकी के अंदर फट गया। ये जवान नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस गौमांस खाने का अधिकार देना चाहती है, भड़के CM Yogi Adityanath


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, "आतंकवादियों ने शिविर को निशाना बनाते हुए पहाड़ी की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी की। यह रात 12.30 बजे के आसपास शुरू हुई और लगभग 2.15 बजे तक जारी रही। आतंकवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फट गया।" 

मृतकों की पहचान सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर एन सरकार और हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में हुई। घायल कर्मियों में इंस्पेक्टर जादव दास और कांस्टेबल आफताब हुसैन हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दास और हुसैन को छर्रे लगे हैं। सीआरपीएफ जवानों को आईआरबीएन (इंडिया रिजर्व बटालियन) कैंप में सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात किया गया था। पुलिस ने कहा कि हमले के साजिशकर्ताओं की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाश की जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu- Kashmir के वरिष्ठ नेताओं का Omar Abdullah ने आभार किया व्यक्त

 

इस बीच, एक अलग घटना में, इंफाल पूर्वी जिले के एक गांव में कल रात भारी गोलीबारी के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई। वह व्यक्ति मैतेई समुदाय से था और उसकी हत्या कांगपोकपी की सीमा पर इम्फाल पूर्वी जिले के सिनम गांव में की गई थी। 

प्रमुख खबरें

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN

RBI ने Bank of Baroda के ऐप से ग्राहक जोड़ने पर लंबे समय से लगी पाबंदी हटाई

India सौर ऊर्जा उत्पादन मामले में Japan को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर : Report

Mamata के शासन में राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल, जैसे-तैसे हो रही पढ़ाई