सीरिया में हुए धमाके में दो अमेरिकी नागरिकों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 17, 2019

वाशिंगटन। उत्तरी सीरिया के मनबिज शहर के एक बाजार में हुए शक्तिशाली धमाके में दो अमेरिका सेवाकर्मियों की मौत हो गई। अमेरिका के सैन्य अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। सीरिया में पिछले पांच साल से जारी अमेरिकी अभियान में बुधवार से पहले तक दो सेवाकर्मियों की मौत हुई थी। अमेरिकी सेन्ट्रल कमांड (सेन्टकॉम) ने बताया कि मृतकों में शामिल एक व्यक्ति रक्षा विभाग का सदस्य था और दूसरा व्यक्ति रक्षा विभाग के साथ काम करने वाला ठेकेदार था। इसके अलावा धमाके में तीन सेवाकर्मी घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- केन्या के होटल में हुए हमले में मृतक संख्या बढ़कर 21 हुई, अभियान खत्म

सीरिया में जारी अमेरिकी अभियान 'ऑपरेशन इन्हेरेंट रिजॉल्व' के प्रवक्ता के एक ट्वीट में कहा, ‘‘सीरिया में बुधवार को नियमित गश्त के दौरान हुए धमाके में दो अमेरिकी सेवाकर्मियों की मौत हो गई। जानकारी एकत्रित की जा रही है और विस्तृत जानकारी कुछ ही समय में दी जाएगी।" आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने धमाके की जिम्मेदारी ली है। निगरानी समूह सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक इस धमाके में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें- ब्रेक्जिट समझौता: टेरेसा मे ने सांसदों से की मिलकर काम करने की अपील

समूह का कहना है कि यह एक रेस्त्रां के बाहर हुआ आत्मघाती बम धमाका था। व्हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्ता सारा सैन्डर्स ने कहा, "राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) को घटना की पूरी जानकारी दी गई है और हम सीरिया में मौजूदा हालात पर नजर बनाए रखेंगे।" यह धमाका ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका सीरिया से अपने करीब दो हजार सैनिक वापस बुलाने की तैयारी कर रहा है। हमले की निंदा करते हुए अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप और मैं सीरिया में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं, जिसमें अमेरिकी नागरिकों की मौत हुई है। हम उनकी सेवाओं और बलिदान को नहीं भूलेंगे।"

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला