UAE ने हवाई उड़ानों को पूरी तरह रोका, प्रभावित होंगी दुनिया भर में विमानन सेवाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2020

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार को घोषणा की कि वह कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने यहां सभी यात्री विमानन सेवाएं दो सप्ताह के लिए निलंबित कर रहा है। इसमें वहां से हो कर आने जाने वाली दूसरे देशों की उड़ाने भी शामिल होंगी।

इसे भी पढ़ें: स्टैण्डर्ड एण्ड पूअर्स ने भारत की GDP वृद्धि का अनुमान घटाकर 5.2 प्रतिशत किया

यूएई ने गाजा पट्टी और सीरिया में कोरोना वायरस के पहले मामलों की रिपोर्ट के एक दिन बाद ये फैसला किया। कोरोना वायरस के इन नए मामलों से युद्ध ग्रस्त लीबिया और यमन में जैसे देशों में भी इस वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट, 3,186 से ज्यादा अंक लुढ़का सेंसेक्स

दुबई का हवाई अड्डा एशियाई देशों और ऑस्ट्रेलिया के साथ पश्चिमी देशों के वायुमार्ग संपर्क का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। वहां से पारगमन उड़ानों को स्थगित करने से दुनिया भर में हवाई यातायात प्रभावित होगा। इस बीच सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वहां तीन सप्ताह के लिए शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू होगा।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स में 10 प्रतिशत की गिरावट, कारोबार 45 मिनट के लिए रोका गया

इसबीच दुनिया भर में 3.31 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 14,400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। करीब एक लाख लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। पश्चिम एशिया में कोरोना वायरस के 26,800 मामले सामने आए हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर मामले ईरान के हैं। सीरिया में 20 साला के एक युवक को कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगा है वह किसी दूसरे देश से वहां गया था।

प्रमुख खबरें

Prayagraj की जनता क्या बदलने वाली है राज? Chunav Yatra के दौरान हमने जो देखा वो सचमुच चौंकाने वाला था

वायरल हो रहा Virat Kohli इंटरव्यू, कॉमेंटेटर और सुनील नाम सुनते ही दिया ऐसा रिएक्शन- Video

Video | ला पिला दे शराब गाने के बाद अब पति Vicky Jain के साथ इस टीवी शो में नजर आएंगी Ankita Lokhande, इस खास शो का देखें प्रोमो

झूठे वायदों एवं वादों से चुनाव को बचाना होगा