Congress से अलग उद्धव ने घोषित किए 17 कैंडिडट, संजय निरुपम ने बताया 'खिचड़ी चोर'

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2024

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) दलों के बीच दरार बुधवार को तब खुलकर सामने आ गई जब कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मुंबई की चार सीटों के लिए समय से पहले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) पर तीखा हमला बोला। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निरुपम ने कहा कि मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट के लिए अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी की घोषणा गठबंधन धर्म का उल्लंघन और उन्होंने शिव सेना (यूबीटी) नेता को खिचड़ी चोर कहा। निरुपम ने उद्धव सेना गुट पर बिना किसी रोक-टोक के हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना ने एक खिचड़ी चोर को टिकट दिया है... हम खिचड़ी चोर उम्मीदवारों के लिए काम नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Lok Sabha Election: MVA को बड़ा झटका, प्रकाश आंबेडकर ने किया 9 उम्मीदवारों का ऐलान, खुद अकोला से लड़ेंगे चुनाव

यह टिप्पणी सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे अमोल कीर्तिकर को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' के वितरण में कथित अनियमितताओं के संबंध में तलब किए जाने के बाद आई है। कांग्रेस नेतृत्व से हस्तक्षेप की मांग करते हुए, निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) पर महानगर की छह सीटों में से एक को एकतरफा आवंटित करके मुंबई में पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुंबई की छह (लोकसभा) सीटों में से, शिव सेना (यूबीटी) पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी और एक सीट कांग्रेस के लिए दान की तरह छोड़ी गई है। इस फैसले का उद्देश्य मुंबई में कांग्रेस को खत्म करना है।

इसे भी पढ़ें: Amravati Loksabha: अमरावती से नवनीत राणा की संभावित उम्मीदवारी का विरोध, क्या बीजेपी ने तैयार कर लिया है प्लान B?

उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते को रायगढ़ और अरविंद सावंत को दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। पार्टी ने सभी पांचों निवर्तमान सांसदों को फिर से मैदान में उतारा है जो 2022 में संगठन के विभाजन के बाद पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ थे। इन सांसदों में अरविंद सावंत (दक्षिण मुंबई), राजन विचारे (ठाणे), विनायक राउत (रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग), ओमराजे निंबालकर (धाराशिव) और संजय जाधव (परभणी) हैं। 

प्रमुख खबरें

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

PoK में हड़ताल के चौथे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण, Prime Minister ने 23 अरब रुपये का अनुदान आवंटित किया

Kerala तट पर एक जहाज और मछुआरों की नौका में टक्कर, दो लोगों की मौत