जनता को CCTV मुद्दे पर जानबूझकर लगातार गुमराह करना दुर्भाग्यपूर्ण: बैजल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 14, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उपराज्यपाल पर आप सरकार की सीसीटीवी परियोजना को विलंबित करने का आरोप लगाने के कुछ दिन बाद अनिल बैजल ने उन्हें पत्र लिखकर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जनता और मीडिया को इस मुद्दे पर लगातार और जानबूझकर गुमराह किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे लगाने, संचालन और निगरानी के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया बनाने के वास्ते बैजल द्वारा एक समिति गठित करने के बाद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि समिति गठित करने का एकमात्र उद्देश्य सरकार के काम में बाधा डालना और सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाने देना है।

कल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल और आप के सभी विधायक शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मंजूरी के लिए सोमवार को उनके आवास से एलजी हाउस तक मार्च करेंगे। उपराज्यपाल ने अपने पत्र में कहा कि आप सरकार द्वारा भ्रामक सूचना फैलाने का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा के मूल मुद्दे को दरकिनार करना है और यह इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार के लचर रूख को दिखाता है।

बैजल ने कहा कि इस कार्यालय को सीसीटीवी लगाने के कार्य प्रदान करने के संबंध में कोई प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है। सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य प्रदान करने का प्रस्ताव सरकार के पास ही लंबित है तथा सीसीटीवी टेंडर देने के कार्य को बाधित करने के संबंध में इस कार्यालय ने कोई निर्देश जारी नहीं किया है।

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला