अमृतसर रेल हादसे से प्रभावित लोगों की हर सम्भव मदद करेगी UP सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2018

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने अमृतसर रेल हादसे में प्रदेश के प्रभावित व्यक्तियों व उनके परिजनों को हर सम्भव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। राहत आयुक्त संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अमृतसर, पंजाब में विजयादशमी के दिन हुए रेल हादसे में मृतक तथा घायलों व गुमशुदा व्यक्तियों एवं उनके परिजनों को सहायता पहुंचाये जाने का प्रयास किया जा रहा है। अमृतसर से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में अब तक उत्तर प्रदेश से 10 व्यक्ति चिन्हित किये गये हैं।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसे की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, 4 हफ्ते में आएगी रिपोर्ट

राहत आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पंजाब सरकार के अधिकारियों से सम्पर्क किया जा रहा है, जिससे मृतकों के शव को उनके निवास स्थान तक निःशुल्क पहुंचाया जा सके। इसके साथ ही घायल व्यक्तियों का पंजाब सरकार द्वारा निःशुल्क इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश का अगर कोई व्यक्ति इस हादसे के बाद से लापता है तो उनके परिजन राहत आयुक्त कार्यालय से सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए राहत आयुक्त कार्यालय -0522-2237515, आपदा प्रबंध प्राधिकरण, उप्र 0522-2306882, टी.पी. गुप्ता, परियोजना प्रबंधक-9415445038 तथा हिमांशु, अपर आयुक्त अमृतसर-09501200927 से सम्पर्क कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: अमृतसर हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई कैसे रौंदती हुई चली गई ट्रेन

राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि प्रत्येक मृतक के निकट परिजन को पंजाब सरकार द्वारा 05-05 लाख रुपये तथा केन्द्र सरकार द्वारा 02-02 लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल व्यक्ति को पंजाब सरकार एवं केन्द्र सरकार द्वारा 50-50 हजार रुपये दिये जाने की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार उप्र के 10 मृतकों में गिरीन्द्र, पवन कुमार, वृजभान राम, राम मिलन निषाद, प्रदीप सिंह, सार्थक कुशवाहा, दिनेश, प्रीती, अभिषेक तथा दीपक शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav