दिल्ली विधानसभा में हंगामा, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का AAP विधायकों ने किया विरोध

By अंकित सिंह | Mar 27, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आज पहले दिल्ली विधानसभा सत्र के लिए पीली टी-शर्ट पहनकर पहुंचे। आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत पार्टी नेता उन लोगों में शामिल थे जो विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे। उन्होंने पीले रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी, जिस पर "मैं भी केजरीवाल" और "मोदी का सबसे बड़ा डर केजरीवाल" जैसे नारे लिखे हुए थे। दिल्ली विधानसभा सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित कर दी गई। आप विधायकों ने सदन के वेल में आकर सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 

 

इसे भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी के विधायक पर ED की छापेमारी, गुलाब सिंह के घर पहुंची जांच एजेंसी की टीम


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP विधायकों द्वारा सदन में नारेबाजी के बाद दिल्ली विधानसभा 1 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई। आतिशी ने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ आज आप के सभी विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया। देश में लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। देश के इतिहास में पहली बार किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है और वह भी राष्ट्रीय चुनाव से ठीक पहले। केजरीवाल को पिछले सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी गिरफ्तारी को अदालत में चुनौती दी है।

 

इसे भी पढ़ें: Loksabha Elections के लिए आम आदमी पार्टी ने शुरू प्रचार अभियान की तैयारी, आज होगी शुरुआत


दिल्ली हाई कोर्ट ने प्रदर्शन कर रहे वकीलों को चेतावनी दी। दिल्ली HC के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने आम आदमी पार्टी के कानूनी प्रकोष्ठ को चेतावनी देते हुए कहा, “अगर अदालत परिसर में विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाता है, तो वे इसे अपने जोखिम पर करेंगे। इसके गंभीर परिणाम होंगे। न्यायालय जाने का अधिकार मौलिक अधिकार है। किसी को रोका नहीं जा सकता, अगर आम लोगों को किसी ने रोका तो बहुत गंभीर परिणाम होंगे।” दिल्ली हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई की।

प्रमुख खबरें

रामलला का आशीर्वाद लेने अयोध्या पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, किया साष्टांग प्रणाम

सलमान के घर के बाहर गोलीबारी:अदालत ने आरोपी के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने की अनुमति दी

संदेशखाली स्टिंग वीडियो को लेकर चुनाव आयोग पहुंची TMC, शुभेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Vadodara की झील में नाव पलटने का मामला: उच्च न्यायायलय ने चार महिलाओं को जमानत दी