Delhi Uproar Over Namaz | इंद्रलोक में दिल्ली रोड पर नमाज को लेकर हंगामा, नमाजियों को लात मारने का आरोपी पुलिसकर्मी निलंबित | Video

By रेनू तिवारी | Mar 08, 2024

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में नमाज पढ़ रहे लोगों की सड़क को पुलिस ने जबरन खाली कराया तो हंगामा हो गया। नमाजियों का आरोप है कि खुले में नमाज पढ़ने पर पुलिसकर्मी नमाजियों पर भड़क गए और उन्हें लात मारी। हंगामे के बाद इलाके में बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। प्रतिक्रिया में स्थानीय लोगों ने सड़क अवरुद्ध कर दी और पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके कारण कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई।

 

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद गृह जनपद पधारने पर सुनील कुमार शर्मा का पूरे महानगर में व भाजपा कार्यालय पर हुआ जोरदार स्वागत


पुलिसवाले द्वारा नमाजियों को लात मारने का वीडियो वायरल हो गया है। दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया और जनता से सड़क खाली करने का आग्रह किया। डीसीपी नॉर्थ ने कहा, "वीडियो में दिख रहे पुलिस चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है।"


नॉर्दर्न रेंज के ज्वाइंट सीपी परमादित्य ने कहा, "लोगों को व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए। किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। एक भी मामला उदाहरण नहीं बन सकता। हम कार्रवाई कर रहे हैं।" इस कार्रवाई से भारी आक्रोश फैल गया, भीड़ ने पुलिसकर्मी को घेर लिया और उसके व्यवहार पर आपत्ति जताई।


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ''नमाज़ पढ़ते समय एक व्यक्ति को लात मारने वाला दिल्ली पुलिस का यह सिपाही शायद मानवता के बुनियादी सिद्धांतों को नहीं समझता है। यह कौन सी नफरत भरी हुई है इस सिपाही के दिल में? दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस अधिकारी के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए और उसकी सेवा समाप्त की जाए।”

 

इसे भी पढ़ें: Indians in Russian Army | भारतीयों को रूसी सेना में काम करने के लिए किया गया मजबूर? काम के नाम पर धोखा देने वाले एजेंटों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, MEA का बयान


घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एमके मीना ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। डीसीपी ने कहा, अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। उधर, घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


प्रमुख खबरें

Swati Maliwal के जींस-कुर्ते से खुलेंगे राज! फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया

विपक्षी गठबंधन की मदद के लिए तृणमूल की ज्यादा सीटों पर जीत जरूरी : Mamata Banerjee

Malaysia Airlines Flight 370 जो 10 साल से है लापता, अब तक नहीं मिला कोई सुराग

पेरिस ओलंपिक में बालाजी या युकी के साथ जोड़ी बनायेंगे रोहन बोपन्ना