मेक्सिको सीमा पर अमेरिका ने बच्चों पर आंसू गैस का इस्तेमाल नहीं किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 27, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सुरक्षा बलों को मेक्सिको सीमा पर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े क्योंकि कुछ लोग सीमा को पार करने की कोशिश रहे थे, लेकिन इसका इस्तेमाल बच्चों पर नहीं किया गया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में यह बात कही। संवाददाताओं ने अवैध शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश करने से रोकने के लिए अमेरिकी सीमा गश्त अधिकारियों द्वारा मेक्सिको की सीमा पर आंसू गैस के गोले दागे जाने के बारे में प्रश्न किया था।

यह भी पढ़ें- मेक्सिको ने अमेरिका जाने की कोशिश कर रहे शणार्थियों को किया गिरफ्तार

इस पर ट्रंप ने कहा, ‘‘हमने नहीं किया। हम इसका (आंसू गैस) इस्तेमाल बच्चों पर नहीं करते।’’ राष्ट्रपति ने जोर दे कर कहा कि उन्हें इसका इस्तेमाल करना पड़ा क्योंकि कुछ लोग सीमा पार करने का प्रयास रहे थे और लब्बोलुआब यह है कि कोई भी हमारे देश में अवैध तरीके से प्रवेश नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें- ट्रंप की चेतावनी, ब्रेग्जिट से ब्रिटेन-अमेरिका के बीच व्यापार हो सकता है प्रभावित

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने मेक्सिको से कहा था कि वह शरणार्थियों को सीमा पार नहीं करने दे। उन्होंने कहा,‘‘ मेक्सिको यह देखना चाहता है कि क्या वे ऐसा कर सकते हैं। लेकिन हमने कुछ समय के लिये सीमा को बंद कर दिया। वे अमेरिका में नहीं आ रहे हैं। वे हमारे देश में नहीं आएंगे।’’ 

प्रमुख खबरें

हरियाणा के किसान ने अपने बेटे की शिक्षा के लिए जमीन बेची, साथी भारतीय दोस्तों ने ऑस्ट्रेलिया में उसकी हत्या कर दी

भारतीय शेयर बाजार मामूली बढ़त पर हुआ बंद, सेंसेक्स 17 अंक चढ़कर 73,895 पर बंद

Prajatantra: जवानों की शहादत पर सियासत, चन्नी के चुनावी स्टंट वाले बयान पर विवाद, भड़की भाजपा

Glowing Skin: गर्मियों में ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए खाएं ये 5 सुपरफूड