पृथक केंद्रों, मुख्य स्थानों को संक्रमण मुक्त करने के लिए दमकलकर्मियों को तैनात करें: बैजल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को अधिकारियों से कहा कि कोरना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पृथक केंद्रों, सार्वजनिक स्थलों व संक्रमण की चपेट में आए स्थानों को संक्रमण से मुक्त कराने के लिए दमकल कर्मियों को तैनात करें। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना वायरस से 120 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। एलजी बैजल ने यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार, पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की गई। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट पर सरकार का ध्यान केंद्रित, जानिए कौन-कौन सी है वो जगह 

एक के बाद एक किए गए ट्वीट में एलजी ने कहा कि जिला प्राधिकारियों को लॉकडाउन (बंद) , सामाजिक मेलजोल से दूरी और घर में पृथक जैसे नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। एक ट्वीट में बैजल ने कहा कि जोखिम वाले पड़ोस के क्षेत्रों विशेषतौर पर चिह्नित किए गए स्थानों, पृथक केंद्रों और सार्वजनिक स्थानों आदि को संक्रमण से मुक्त कराने के लिए दमकलकर्मियों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकारियों को रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने को कहा गया है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, बैठक में चिकित्सकीय तैयारियों, जरूरी चिकित्सीय वस्तुओं की खरीद, छुट्टी संबंधी दिशा-निर्देश, पृथकता और बंद को लागू कराने संबंधी उपायों की समीक्षा की गई। 

इसे भी पढ़ें: तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए MP के 107 लोगों की हुई पहचान 

इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा संचालित दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को एक डाक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद एक दिन के लिए बंद कर दिया गया। दिल्ली में मंगलवार को 23 नए मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 120 हो गई। इन 120 मामलों में 24 वो लोग भी शामिल है जिन्होंने इस माह की शुरुआत में निजामुद्दीन (पश्चिम) में एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत की थी। 

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav