चिंतन शिविर की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, वेणुगोपाल और अजय माकन पहुंचे उदयपुर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 04, 2022

जयपुर। कांग्रेस ने उदयपुर में प्रस्तावित तीन दिवसीय चिंतन शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है और पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी अजय माकन तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को उदयपुर पहुंचे। झीलों की नगरी कहे जाने वाले उदयपुर शहर में कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक होना है। शिविर में पार्टी के 400 नेताओं के शामिल होने का अनुमान है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रस्तावित चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने वेणुगोपाल व माकन बुधवार सुबह उदयपुर पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: जर्मनी के विपक्ष के नेता पहुंचे कीव, राष्ट्रपति जेलेंस्की सहित कई अधिकारियों से की मुलाकात

जहां कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने उनकी अगवानी की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज ही उदयपुर पहुंच रहे हैं, ये सभी नेता रात में वहीं रुकेंगे और तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चिंतन शिविर में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, सांसद, राज्य प्रभारी, महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें: हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा और पति रवि राणा को राहत, शर्तों के साथ मिली जमानत

इन नेताओं के 12 मई को उदयपुर पहुंचने की संभावना है, शिविर में कई प्रस्ताव भी पारित होने की उम्मीद है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री गहलोत व अन्य नेता 16 मई को डुंगरपुर जिले के प्रसिद्ध स्थान बेणेश्वर धाम भी जा सकते हैं,जहां बेणेश्वर धाम पर बनाए गए पुल का उद्घाटन और जनसभा का कार्यक्रम है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का चिंतन शिविर लगभग नौ साल बाद राजस्थान में हो रहा है। इससे पहले 2013 में पार्टी का ऐसा शिविर जयपुर में हुआ था जिसमें राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar