शुक्र मेष राशि में प्रवेश कर राहु के साथ बनाएंगे युति, होली के बाद इन राशियों की खुलेगी किस्मत

By अनन्या मिश्रा | Mar 03, 2023

मार्च का महीना ज्योतिष के हिसाब से काफी अहम होने वाला है। इस महीने ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। जिसका सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। बता दें कि मेष राशि में शुक्र ग्रह का गोचर हो रहा है। शुक्र देव राहु के साथ संयोग करेंगे। ज्योतिष के अनुसार, राहु को असुर और क्रूर ग्रह बताया गया है। शुक्र 12 मार्च को मेष राशि में प्रवेश करेंगे। जिसका 5 राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। वहीं शुक्र और राहु की युति इन 5 राशियों के जातकों को खूब लाभ करवाएंगी। आज इस आर्टिकल के माध्यम से उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें राहु और शुक्र के संयोग से शुभ फल प्राप्त होंगे।


मेष राशि

मेष राशि में शुक्र के गोचर से इस राशि के जातकों की किस्मत चमकेगी। इस दौरान मेष राशि के जातकों को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपको परिवार और दोस्तों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। वहीं इस राशि के जातकों की लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। शादीशुदा लोगों को अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। इसके अलावा दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा।


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर काफी शुभ रहने वाला है। इस दौरान नए लोगों के साथ संपर्क बनने के अलावा उनसे अच्छे संबंध भी बनेंगे। यह संपर्क आपको भविष्य में लाभ पहुंचाएंगे। इस समय में आपको बच्चों की तरफ से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। वहीं स्टूडेंट वर्ग के लोगों को लिए भी यह गोचर अच्छा खासा लाभकारी साबित होगा।

इसे भी पढ़ें: होली से पहले इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थित होगी खराब, बुध के अस्त होने का होगा ऐसा प्रभाव

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए शुक्र का गोचर काफी लाभकारी होगा। इस दौरान स्टूडेंट वर्ग के लिए यह गोचर काफी शानदार होने वाला है। वहीं शादीशुदा जातकों को कोई खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। यदि धनु राशि के लोगों का कोई पुराना विवाद है तो इस गोचर के प्रभाव से उसका भी समाधान मिल जाएगा। वहीं इस समयावधि में आपकी आर्थिक स्थित में सुधार आएगा। आप अलग-अलग माध्यमों से धन कमाने में कामयाब होंगे। वहीं नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन भी हो सकता है।


सिंह राशि

शुक्र का गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए भी लाभ दिलाने वाला रहेगा। विवाहित लोगों के लिए यह गोचर खासतौर पर बहुत ही शानदार साबित होगा। इस दौरान आप नए काम की शुरूआत कर सकते हैं। आपको इसमें लाभ मिलेगा। वहीं शुक्र के गोचर के दौरान आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। वहीं जो लोग नई नौकरी तलाश कर रहे हैं। उनकी नौकरी लगने के भी योग बनते नजर आ रहे हैं।


मीन राशि 

शुक्र का गोचर मीन राशि वाले जातकों के लिए शुभ परिणाम लाएगा। इस दौरान आप सेविंग्स करने में सफल रहेंगे। वहीं इस राशि के जातक अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर धन को बचाने में कामयाब होंगे। वहीं ससुराल पक्ष से आपको सम्मान मिलेगा और संबंधों में प्रगाढता आएगी। आप लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब होंगे। कुल मिलाकर आप इस अवधि में खुश रहेंगे और आपके काम बनेंगे।

प्रमुख खबरें

गौतम गंभीर का बयान, कहा- मुझे उम्मीद है कि आईपीएल भारत के लिए खेलने का शॉर्टकट नहीं बनेगा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस समर्थित प्रस्ताव को खारिज किया

जनता कर रही है इंसाफ, बीजेपी होगा साफ, PM को तेजस्वी की चुनौती, अगर उन्होंने 10 साल में मुझसे ज्यादा नौकरियां दे दी हो तो...

चिकित्सा विज्ञान ने काफी तरक्की की है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना शेष