आईपीएल और खिलाड़ियों के फ्लॉप प्रदर्शन पर आया दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का बयान

By रितिका कमठान | Nov 27, 2022

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को लेकर इन दिनों कई तरह के सवाल उठ रहे है। आगामी वनडे विश्व कप को लेकर भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर दिग्गज चिंता जता रहे है। कई क्रिकेटर मांग कर चुके हैं कि आईपीएल को बैन हो जाना चाहिए। कई दिग्गजों ने ये भी सुझाव दिया है कि खिलाड़ियों को अन्य देशों में होने वाली लीगों में खेलने का मौका मिलना चाहिए।

 

वहीं खुद कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके और भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इस मामले पर अपनी राय दी है। उनके अनुसार खिलाड़ियों के प्रदर्शन का कारण आईपीएल नहीं है। खिलाड़ियों की फ्लॉप पर्फॉर्मेंस के लिए आईपीएल को मुख्य तौर से जिम्मेदार ठहराना गलत है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में बीते कुछ वर्षों में सबसे अच्छी चीज कुछ हुई है तो वो आईपीएल ही है। आईपीएल की बदौलत ही खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है। नए खिलाड़ियों के लिए ये बेहद शानदार प्लेटफॉर्म है। ये क्रिकेट करियर को नई दिशा और उड़ान देने में सक्षम है।

 

उन्होने कहा कि भारतीय खिलाड़ी कुछ समय से आईसीसी द्वारा आयोजित मैचों में अच्छा नहीं खेल रहे है। इसके लिए खिलाड़ी खुद ही जिम्मेदार है। खिलाड़ियों के बुरे प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं बल्कि खुद खिलाड़ियों को इसके बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि आईपीएल की बदौलत आज भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को जगह मिली है। इसने भारतीय टीम का पूरा रूप बदल दिया है। इसके अलावा आईपीएल से खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म और आर्थिक सुरक्षा भी मिली है। आईपीएल कुछ वर्षों में ऐसा स्तर बनकर उभरा है जिससे खिलाड़ियों का क्रिकेट के प्रति प्रेम भी बढ़ा है।

 

इस टीम से जुड़े हैं गंभीर

गौतम गंभीर मौजूदा आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर की भूमिका निभा रहे है। ये टीम आईपीएल में काफी दमदार टीम मालूम होती है क्योंकि टीम ने पहले ही प्लेऑफ को क्वालिफाई किया था। माना जा रहा है कि केएल राहुल और गौतम गंभीर की जोड़ी मिलकर टीम को मजबूती देगी। आईपीएल जीतने के लिए ये टीम भी मजबूत दावेदार मानी जा रही है।

प्रमुख खबरें

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी