विजयन ने केंद्र सरकार पर देश की धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र को खतरे में डालने का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2024

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर भारत के धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक तानेबाने को खतरे में डालने का आरोप लगाया।

विजयन ने आरोप लगाया कि देश की धर्मनिरपेक्षता को खतरे में डालने के भाजपा नीत केंद्र सरकार के बार-बार उठाए गए कदमों के परिणामस्वरूप लोगों का एक बड़ा वर्ग इस बात को लेकर चिंतित है कि क्या वह आगे इस देश में रह सकते हैं।

उनके अनुसार, यह लोग दशकों से भारत में रह रहे हैं। उन्होंने दावा किया, ‘‘देश में करोड़ों लोग डर और आशंका में जी रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों का विश्व समुदाय के सामने भारत की लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष देश होने की छवि पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है।

विजयन ने कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र और एमनेस्टी इंटरनेशनल जैसे संगठनों के साथ ही अमेरिका और जर्मनी जैसे देश भारत में हाल में हुए कुछ घटनाक्रम की आलोचना कर रहे हैं और यह सवाल उठा रहे हैं कि क्या यहां लोकतांत्रिक तरीकों का पालन किया जा रहा है।’’

कई देशों और विश्व संगठनों ने शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ ही विवादित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के क्रियान्वयन को लेकर हाल में भारत की आलोचना की है।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे