Vikrant Massey की फिल्म 12th Fail ने Oppenheimer को पछाड़ा, 2023 में बनीं दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फिल्म, यहां जाने कैसे?

By रेनू तिवारी | Jan 05, 2024

विक्रांत मैसी ने वाकई '12वीं फेल' में अपनी शानदार अभिनय क्षमता का पुख्ता सबूत दिया है। जहां 2023 में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं, वहीं अभिनेता ने एक ऐसी फिल्म दी जिसने अपनी प्रेरणादायक वास्तविक जीवन की कहानी से सुर्खियां बटोर लीं।2023 में दुनिया भर की उन सभी फिल्मों में से, जिन्हें कम से कम 20,000 उपयोगकर्ता वोट मिले हैं, विक्रांत मैसी की 12वीं फेल को 10 में से 9.2 की रेटिंग के साथ सबसे ज्यादा रेटिंग दी गई है।

 

इसे भी पढ़ें: अज्ञात कारणों से अस्पताल में भर्ती हुईं Urfi Javed, पहले फोटो शेयर की और बाद में किया डिलीट

 

फिल्म की कहानी एक यूपीएससी उम्मीदवार की सफलता के बारे में है जो स्वदेश में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की कई सूचियों में शीर्ष स्थान पर रही है। यह जानना वाकई उल्लेखनीय है कि 12वीं फेल विक्रांत मैसी ने IMDb रेटिंग के मामले में कई बड़ी रिलीज को पीछे छोड़ दिया है। 2023 की उच्चतम रेटिंग वाली फिल्मों की सूची में शीर्ष पर 12वीं फेल है, इसके बाद 8.6 की रेटिंग के साथ स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स है। वर्ष की अन्य बड़ी फ़िल्में ओपेनहाइमर (8.4), गॉडज़िला माइनस वन (8.4), और कन्नड़ फ़िल्म काइवा (8.2) शीर्ष 5 में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Ranbir Kapoor ने रोहित शेट्टी के साथ किया सहयोग, क्या वह पुलिस यूनिवर्स में होंगे शामिल?


पिछले सप्ताह के अंत में डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज के साथ 12वीं फेल का पुनर्जन्म हुआ है। फिल्म सिनेमाघरों में चल रही है और 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। दुनिया भर। लेकिन यह ओटीटी रिलीज और प्रशंसकों का अद्भुत प्यार है जिसने इसे 2023 के लिए आईएमडीबी रेटिंग के शीर्ष पर पहुंचा दिया है। अन्य प्रमुख भारतीय फिल्मों की रेटिंग इस प्रकार है - डंकी (7.7), ओएमजी 2 (7.6), जवान (7.0), एनिमल (6.8), और सालार: भाग 1 - सीजफायर(6.7),  ग्रेटा गेरविग की बार्बी को साइट पर (6.9) रेटिंग दी गई है।


काम के मोर्चे पर, विक्रांत हसीन दिलरुबा की दूसरी किस्त 'फिर आई हसीन दिलरुबा' में नजर आएंगे। इसके अलावा, वह सेक्टर 36 और निरंजन अयंगर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, राशी खन्ना के साथ एक रोमांटिक प्रेम कहानी में दिखाई देंगे।


प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान