उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा, सदस्य प्रत्याशियों के बीच मारपीट में एक की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2021

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश)। जिले के थाना जेठवारा क्षेत्र के ग्राम सभा फूलपुर में शनिवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशियों के दो पक्षों में प्रचार के दौरान मारपीट हुई और गोलियां चलीं। घटना में गोली लगने से एक पक्ष के समर्थक की मौत हो गयी जबकि दूसरे पक्ष के प्रत्याशी सहित दो लोग घायल हो गये।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर के लिए जुटाए गए चंदे में 22 करोड़ के चेक निकले बाउंस, ट्रस्ट ने बताया कारण

अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) रोहित मिश्रा ने बताया कि आज सुबह क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी ऐनुल हसन (38) अपने समर्थक क़य्यूम (35) के साथ ग्राम सभा फूलपुर में प्रचार कर रहा था तभी दूसरे पक्ष की प्रत्याशी हसीना बेगम और उसका पति वकील अहमद मुंडा और वहीद (55) आदि पहुंचे। प्रचार को लेकर दोनों पक्षों में लाठी डंडा व फरसे से मारपीट हुई और गोली भी चली।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: मतदान के दौरान बीमार पड़ने से भाजपा के बूथ एजेंट की मौत

गोली लगने से वहीद और मारपीट में दूसरे पक्ष से ऐनुल हसन व क़य्यूम घायल हो गए। उपचार के लिए घायलों को जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने वहीद(55) को मृत घोषित कर दिया और घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें एसआरएन प्रयागराज रेफर कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना के संबंध में विधिक कार्यवाही कर रही है। पंचायत चुनाव के लिए प्रतापगढ़ जिले में 19 अप्रैल, सोमवार को मतदान होना है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress