पंजाब में टीवी सीरियल के खिलाफ बंद के दौरान हिंसा, मुख्यमंत्री ने प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2019

चंडीगढ़। टीवी के एक धारावाहिक के खिलाफ ‘ऐतिहासिक तथ्यों’ को कथित रूप से तोड़-मरोड़कर प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए पंजाब में शनिवार को वाल्मिकी समुदाय द्वारा आयोजित एक दिवसीय बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुईं और जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इन घटनाओं में जालंधर में एक युवक को गोली भी लगी है। बंद और हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने तत्काल धारावाहिक का प्रसारण बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द भंग करने के प्रयासों के खिलाफ भी चेतावनी दी है।

इसे भी पढ़ें: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

राज्य में एक दिन के बंद का आह्वान करने वाली संस्था वाल्मिकी एक्शन समिति का दावा है कि कलर्स टीवी पर प्रसारित धारावाहिक  राम सिया के लव कुश  में भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। उनकी गलत छवि पेश की गयी और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है। इससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है। संगठन की मांग है कि देशभर में धारावाहिक के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए और इसके निर्देशक तथा कलाकारों को जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के लिये भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत गिरफ्तार किया जाए।

इसे भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया PoK का मुद्दा, कहा- वो लोग भारतीय बनना चाहते हैं

अधिकारियों ने यहां कहा कि जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, फगवाड़ा और फिरोजपुर में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इनमें से कुछ जगहों पर उन्हें बंद करा दिया गया। बंद से लुधियाना आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था। वैसे दवा दुकानों, क्लीनिकों और एंबुलेंस सेवाओं को बंद से छूट दी गयी थी। जालंधर में एक युवक को गोली लगी है, जिसका बाद में ऑपरेशन किया गया। अधिकारियों ने बताया कि फाजिल्का में संघर्ष सहित कई जगहों से हिंसक घटनाओं की सूचना है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला