माही को मारता देख, अपनी कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली! बोले- चेन्नई सुपर किंग्स के किंग की वापसी

By रेनू तिवारी | Oct 11, 2021

जब मैदान में माही मारता है तो गेंद बस हवा में ही नजर आती है। काफी समय हो गया था माही को मारते नहीं देखा गया, लेकिन 10 अक्टूबर की रात माही ने एक बार फिर मारा... और ऐसा मारा की हारे हुए मैच से चेन्नई सुपर किंग्स जीत के साथ फाइनल में पहुंच गयी। मैदान में बैठे फैंस चेन्नई की जीत की दुआ कर रहे थे। नन्हें फैंस की आंखों में आंसू थे इन सब की दुआ रंग लाई और टी करण की गेंद पर धोनी ने खूब धोया और चेन्नई को जीत दिलाई। पूर्व कप्तान की बल्लेबाजी देखकर टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए।

 

इसे भी पढ़ें: भारत की आयुषी और ऐश्वर्य ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित स्पर्धा का रजत जीता 


चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के महान कप्तान एमएस धोनी की सोशल मीडिया पर विराट कोहली ने तारीफ की। कोहली ने धोनी की पारी को लेकर ट्वीट किया- और अब किंग की वापसी हो गई है। दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर। आज की पारी ने मुझे एक बार फिर कुर्सी से उछलने पर मजबूर कर दिया। धोनी और कोहली की बॉन्डिंग काफी अच्छी है। उन्हें मैदान नें आपस से अपनी दोस्ती साझा करते हुए कई बार देखा गया हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यहां चार विकेट की जीत से इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश करने के बाद कहा कि वे जानते थे कि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए पहला क्वालीफायर मैच मुश्किल होगा। धोनी ने फिर फिनिशिर की भूमिका निभायी और अंत में छह गेंदों में एक छक्के और तीन चौकों से नाबाद 18 रन बनाकर दाो गेंद रहते जीत सुनिश्चित की। उनसे पहले रितुराज गायकवाड़ (70) और रोबिन उथप्पा (63) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर दूसरे विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी निभायी थी। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘मेरी पारी महत्वपूर्ण थी। दिल्ली कैपिटल्स गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है। उन्होंने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया इसलिए हम जानते थे कि यह मैच हमारे लिए आसान नहीं रहने वाला था। ’’ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (60 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 51 रन) के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पांच विकेट पर 172 रन का स्कोर बनाया था। अपनी पारी के बारे में धोनी ने कहा, ‘‘मैंने टूर्नामेंट में ज्यादा अच्छी पारियां नहीं खेली हैं लेकिन मैं गेंद को देखकर खेलना चाहता था। मैं नेट पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। लेकिन ज्यादा नहीं सोच रहा था क्योंकि अगर आप बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा सोचते हो तो अपनी रणनीति खराब कर देते हो।


उन्होंने शारदुल ठाकुर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के फैसले पर कहा, ‘‘शारदुल ठाकुर ने हाल के दिनों में अच्छी बल्लेबाजी की है इसलिए उसे ऊपर भेजा गया। ’’ उथप्पा के बारे में धोनी ने कहा, ‘‘रॉबिन हमेशा से ऊपर बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता है। मोईन अली तीसरे नंबर पर शानदार रहे हैं। लेकिन हमने उनके लिये ऐसी परिस्थितियां बना दी हैं कि कोई भी तीसरे नंबर पर जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी कर सकता है।’’ धोनी ने रितुराज के बारे में कहा, ‘‘जब मैं और रितुराज बात करते हैं तो यह काफी सरल होती है। मैं जानता चाहता हूं कि वह क्या सोच रहा है। यह देखकर अच्छा लगता है कि उसने काफी सुधार किया है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करना चाहता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले सत्र में पहली बार हम प्ले आफ के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाये थे लेकिन हमने इस सत्र में शानदार वापसी की।

प्रमुख खबरें

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11

कुणाल घोष को काफी समय पहले पार्टी से हटा देना चाहिए, पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने साधा निशाना

भारत के खिलाफ शिकायत करने संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, कर डाली इतनी सारी शिकायतें