प्रदूषण से विजिबिलिटी घटी, दिल्ली हवाईअड्डे पर 32 उड़ानों का मार्ग बदला गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 03, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की वजह से रविवार को हवाईअड्डे पर विमान परिचालन में बाधा आई और यहां आने वाली 32 उड़ानों को धुंध के चलते अन्यत्र भेज दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन उड़ानों को अमृतसर, जयपुर, मुम्बई और लखनऊ भेज दिया गया। एअर इंडिया ने कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर धुंध के चलते उसने सुबह नौ बजे से अपनी 12 उड़ानें अन्यत्र भेजी हैं। वहीं, विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया कि उसने दस बजे के बाद पांच उड़ानों को अन्य स्थानों पर भेज दिया।

इसे भी पढ़ें: प्रदूषण के मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करें, साथ बैठकर उपायों पर चर्चा करें : केजरीवाल

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पांच-पांच उड़ानें जयपुर और अमृतसर भेजी गयीं, जबकि दो उड़ानें लखनऊ भेजी गयीं। विस्तारा के प्रवक्ता ने पीटीआई भाषा को बताया कि बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और गोवा से आने वाली चार उड़ानों को अमृतसर भेजा गया जबकि कोच्चि से पहुंचे विमान को मुम्बई भेजा गया। उन्होंने कहा, ‘‘सुबह 10 बजे के बाद से उड़ानों को अन्यत्र भेजने काम शुरू किया गया।’’ करीब एक बजे हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा, ‘‘ रविवार को खराब मौसम के चलते दिल्ली हवाईअड्डे पर आने वाली कुल 32 उड़ानों को अन्यत्र भेज दिया गया।’’

इसे भी पढ़ें: जहरीली धुंध में घिरी रही दिल्ली, लगातार तीसरे दिन स्थिति बदतर

एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ खराब मौसम के चलते टर्मिनल 3 पर सुबह नौ बजे से उड़ान परिचालन प्रभावित रहा। 12 उड़ानों को जयपुर, अमृतसर और लखनऊ भेज दिया गया। ’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या यह कहा जा सकता है कि ‘खराब मौसम’ यानी प्रदूषण है, तो प्रवक्ता ने इसका ‘हां’ में जवाब दिया । उन्होंने बताया कि रविवार को कोलकाता, मुम्बई, चेन्नई, अहमदाबाद और लंदन से दिल्ली आने वाली एअर इंडिया की पांच उड़ानें जयपुर भेजी गयीं। इसके अलावा सिंगापुर, सूरत, बहरीन, भोपाल और नागपुर से दिल्ली आने वाली पांच उड़ानें अमृतसर भेजी गयीं। प्रवक्ता ने बताया कि पुणे और लखनऊ से आने वाली दो उड़ानें लखनऊ भेजी गयीं।

प्रमुख खबरें

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग